scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

LSG vs RR IPL 2024: राजस्थान के खिलाफ मयंक यादव की होगी लखनऊ टीम में वापसी? ये है दोनों की संभावित प्लेइंग 11

जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 28, 2024 10:28 IST
lsg vs rr ipl 2024  राजस्थान के खिलाफ मयंक यादव की होगी लखनऊ टीम में वापसी  ये है दोनों की संभावित प्लेइंग 11
Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals Playing 11: लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11 (Source: Twitter/@@LucknowIPL)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 44वां मुकाबला 27 अप्रैल की शाम 7:30 बजे से मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है।

यह मैच इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर चार काली मिट्टी की पिच में से एक पर खेला जाएगा। यह वह पिच है जहां लखनऊ सुपर जायंट्स को दिल्ली कैपिटल्स से हार मिली थी। हालांकि, उस मैच में एक समय दिल्ली का स्कोर 94/7 था। इसके बाद आयुष बदोनी की 35 गेंद में 55 रन की पारी की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स 7 विकेट पर 167 रन बनाने में सफल रही थी।

Advertisement

IPL 2024 LSG vs RR Live Cricket Score: Watch Here

मयंक यादव ने पूरे जोश में की गेंदबाजी

मयंक यादव ने खेल की पूर्व संध्या पर पूरे जोश में गेंदबाजी की। एलएसजी ने उनकी उपलब्धता के संबंध में अब तक पत्ते नहीं खोले हैं। यदि मयंक यादव आखिरी एकादश में वापसी के लिए तैयार हैं तो एलएसजी दो में से एक रास्ता अपना सकता है। वह मयंक यादव को मोहसिन खान या यश ठाकुर के स्थान पर ला सकता है। इसके अलावा चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में काइल मेयर्स के लिए जगह बना सकता है।

काइल मेयर्स बन सकते हैं प्लेइंग 11 का हिस्सा

वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स खराब प्रदर्शन कर रहे देवदत्त पडिक्कल की जगह ले सकते हैं। युजवेंद्र चहल के खिलाफ काइल मेयर्स एक अच्छा मैच-अप विकल्प हैं। काइल मेयर्स ने चहल के खिलाफ आईपीएल में 10 गेंदों में 23 रन बनाए हैं। मार्कस स्टोइनिस ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और चेन्नई में शतक बनाया लेकिन काइल मेयर्स के शामिल होने से उन्हें चौथे या पांचवें नंबर पर उतरना पड़ेगा।

Advertisement

राजस्थान का ट्रंप कार्ड हो सकते हैं ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट एलएसजी के कुछ बल्लेबाजों क्विंटन डिकॉक, आयुष बदोनी, देवदत्त पडिक्कल के खिलाफ गेंदबाजी करने के लिए आतुर होंगे। इन तीनों ही बल्लेबाजों ने इस सीजन बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष किया है। हालांकि, केएल राहुल के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। एलएसजी कप्तान ने इस सीज़न में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ 168.75 की औसत से 64 गेंदों में 108 रन बनाए हैं।

Advertisement

आईपीएल में ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ उन्होंने 62 गेंदों में 148.4 की औसत से 92 रन बनाए हैं, लेकिन दो बार आउट हुए हैं। इस बीच संदीप शर्मा ने एलएसजी के दोनों सलामी बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। क्विंटन डिकॉक ने उनके खिलाफ दो बार आउट होकर 35 गेंद में 43 रन बनाए हैं। केएल राहुल ने उनके खिलाफ एक बार आउट होकर 83 गेदों में सिर्फ 73 रन (113.1 का स्ट्राइक रेट) बनाए हैं।

अश्विन ने पिछले 6 IPL में नहीं लिया एक भी विकेट

अश्विन महंगे रहे हैं और पिछले छह मुकाबलों में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला है, लेकिन अगर उन्होंने स्टोइनिस और पूरन के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तो सब कुछ भुला दिया जाएगा। स्टोइनिस ने आईपीएल में अश्विन के खिलाफ संघर्ष किया है। मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंद में 23 रन बनाए और एक बार आउट हुए। निकोलस पूरन ने इतनी ही गेंदों पर 25 रन बनाए और एक बार आउट हुए। यहां तक कि चहल भी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को काफी परेशान कर सकते हैं। मार्कस स्टोइनिस को इस सीजन में स्पिनर्स ने पांच बार आउट किया है।

ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल/काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, दीपक हुडा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मैट हेनरी/मोहसिन खान, यश ठाकुर। (इम्पैक्ट प्लेयर: मयंक यादव)।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। (इम्पैक्ट प्लेयर: जोस बटलर)।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो