scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

LSG vs PBKS IPL 2024: यहां पढ़ें लखनऊ बनाम पंजाब आईपीएल मैच की पिच और मौसम रिपोर्ट

आईपीएल 2024 में 30 मार्च को सीजन का 11वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच है। यहां पर भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच और लखनऊ के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 31, 2024 09:02 IST
lsg vs pbks ipl 2024  यहां पढ़ें लखनऊ बनाम पंजाब आईपीएल मैच की पिच और मौसम रिपोर्ट
LSG vs PBKS IPL 2024 Pitch Report, Weather: लखनऊ बनाम पंजाब आईपीएल 2024 मैच पिच रिपोर्ट और लखनऊ के मौसम का पूर्वानुमान।
Advertisement

LSG vs PBKS IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में शनिवार 30 मार्च को केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) लखनऊ स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शिखर धवन की पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) से भिड़ेगी।

मेजबान एलएसजी आईपीएल 2024 का अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ 20 रन से हार गई थी। पंजाब किंग्स ने अपने अभियान की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को चार विकेट से हराने के साथ की थी, लेकिन अपने अगले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ चार विकेट से हार गई।

Advertisement

Ekana Cricket Stadium Pitch Report (इकाना क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट)

शिखर धवन की पंजाब किंग्स का लक्ष्य जीत की राह पर वापसी करना होगा। लखनऊ को भी सीजन के अपने पहले घरेलू मैच में जीत की राह पर लौटने की उम्मीद होगी। लखनऊ सुपर जायंट्स पिछले सीजन अपने 7 घरेलू मैचों में से केवल तीन ही जीत सका था, क्योंकि स्पिन के खिलाफ स्कोर करना मुश्किल हो गया था। हालांकि, आईपीएल 2024 में लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच अलग होने की उम्मीद है।

बदली हुई है इस बार की पिच?

एलएसजी के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिया है कि इस सीजन इकाना की पिच भी बल्लेबाजी के अनुकूल हो सकती है। इसके बावजूद इस पिच पर आईपीएल 2024 में अब तक हुए मैचों की अपेक्षाकृत कम स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। इस पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को स्विंग से मदद मिल सकती है, लेकिन जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ेगी और गेंद पुरानी होती जाएगी स्पिनर्स भी प्रभावी हो जाएंगे। ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि स्पिनर फिर अहम भूमिका निभाएंगे।

Lucknow Weather Forecast (लखनऊ के मौसम का पूर्वानुमान)

शनिवार 30 मार्च को लखनऊ में आसमान साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है। आर्द्रता का स्तर 38 प्रतिशत के करीब रहेगा और तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मैच के दौरान लखनऊ में 16 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Advertisement

IPL Stats And Records At Ekana Cricket Stadium (इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड)

  • कुल मैच: 7
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 4
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 2
  • पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर: 129
  • उच्चतम कुल स्कोर: 193/6 (20 ओवर) दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा
  • न्यूनतम कुल स्कोर: 108/10 (19.5 ओवर) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा
  • लक्ष्य का पीछा करते हुए हासिल किया गया उच्चतम स्कोर: 127/5 (16 ओवर) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लखनऊ सुपर जाइंट्स द्वारा
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो