scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: कोलकाता और जीत के बीच चट्टान बनकर खड़े हो गए जोस बटलर, राजस्थान ने आखिरी 6 ओवर में पलटी बाजी

कोलकाता के खिलाफ राजस्थान को आखिरी 3 ओवरों में 46 रनों की जरूरत थी। जोस बटलर ने सभी 18 गेंद खेले। आवेश खान नॉन स्ट्राइक पर ही रह गए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: April 17, 2024 01:16 IST
ipl 2024  कोलकाता और जीत के बीच चट्टान बनकर खड़े हो गए जोस बटलर  राजस्थान ने आखिरी 6 ओवर में पलटी बाजी
जोस बटलर ने कोलकाता के जबड़े से जीत छीन ली। (फोटो - PTI)
Advertisement

जोस बटलर ने मंगलवार (16 अप्रैल) को आईपीएल 2024 का अपना दूसरा शतक जमाकर टूर्नामेंट में सुनील नरेन के पहले शतक पर पानी फेर दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बटलर के शतक से आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन चेज होने का रिकॉर्ड बना। राजस्थान ने इस मामले में खुद के ही स्कोर की बराबरी की। केकेआर के लिए नरेन ने 56 गेंद पर 109 रन बनाए। कोलकाता ने राजस्थान को 224 रन का टारगेट दिया।

बटलर ने राजस्थान को आखिरी गेंद पर 2 विकेट से जीत दिला दी। टीम को आखिरी छह ओवर में 96 रन चाहिए थे। 14 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 6 विकेट पर 128 रन था। जोस बटलर ने वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ एक ओवर में चार चौके लगाए। अगले ओवर आंद्रे रसेल ने भी 17 रन पर दिए। नरेन ने इस सीजन में इस वेन्यू पर एक भी रन नहीं दिया था। 17वें ओवर में रोवमैन पॉवेल ने मिस्ट्री स्पिनर के खिलाफ 4, 6, 6 छोके।

Advertisement

IPL 2024: नरेन ही नहीं राजस्थान के स्पिनर्स का भी शतक, चहल और अश्विन की जोड़ी शर्मनाक सूची में शामिल

राजस्थान को आखिरी 3 ओवरों में 46 रनों की जरूरत थी

पॉवेल उसी ओवर में आउट हुए, लेकिन उनकी पारी से राजस्थान की टीम चेज में बनी रही। राजस्थान को आखिरी 3 ओवरों में 46 रनों की जरूरत थी और अब मुकाबला कोलकाता बनाम बटलर का था! बटलर ने सभी 18 गेंद खेले। आवेश खान नॉन स्ट्राइक पर ही रह गए। वह एक समय 33 गेंद 42 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने दिखाया कि वह इस प्रारूप में अकेले दम पर मैच पलट सकते हैं।

बटलर ने अंतिम 46 रन में 42 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई

बटलर ने अंतिम 46 रन में 42 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बीमारी से वापस आकर गर्मी में 20 ओवर बल्लेबाजी की और अंतिम गेंद पर राजस्थान को जीत दिलाई। 224 रन के टारगेट के जवाब में यशस्वी जायसवाल ने हर गेंद पर बाउंड्री लगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें वैभव अरोड़ा ने 9 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट कर दिया। संजू सैमसन को 2 रन पर जीवनदान मिला और उसके बाद लगातार चार चौके लगाए, लेकिन हर्षित राणा ने उन्हें पवेलियम भेजा।

Advertisement

IPL 2024: सुनील नरेन ने जड़ा शतक, ब्रेंडन मैकुलम और वेंकटेश अय्यर के क्लब में हुए शामिल

Advertisement

राजस्थान ने पावरप्ले में केकेआर के स्कोर से 20 रन अधिक बनाए

वैभव ने अपने तीसरे ओवर में 23 रन दिए और राजस्थान ने पावरप्ले में 2 विकेट पर 76 रन बनाए। यह पावरप्ले में केकेआर के स्कोर से 20 रन अधिक था। रियान पराग ने केकेआर के गेंदबाजों पर अटैक किया। हर्षित राणा और पराग के बीच मुकाबला दिलचस्प रहा। तेज गेंदों पर कुछ चौके लगाने के बाद, तेज गेंदबाज ने धीमी गेंद से फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज को आउट किया।

राजस्थान ने हार नहीं मानी

इससे राजस्थान की टीम बैकफुट पर चली गई। ध्रुव जुरेल को नरेन ने फंसाया और रविचंद्रन अश्विन को छठे नंबर पर भेजने का कदम काम नहीं आया। स्कोरिंग रेट में काफी गिरावट आई और चक्रवर्ती ने बैक-टू-बैक विकेट (अश्विन और शिरमोन हेटमायर) लिए। राजस्थान ने बीच के 6 ओवर में (8-14) में सिर्फ 30 रन बनाए। 36 गेंदों पर 96 रनों की जरूरत के साथ केकेआर का पलड़ा भारी था, लेकिन राजस्थान ने हार नहीं मानी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो