scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

KKR vs PBKS IPL 2024: ‘किंग खान’ और ‘डिंपल गर्ल’ की टीमों में भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा कोलकाता की पिच और मौसम का मिजाज

आईपीएल 2024 का 42वां मैच 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच है। यहां ईडन गार्डन की पिच और कोलकाता के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 27, 2024 12:22 IST
kkr vs pbks ipl 2024  ‘किंग खान’ और ‘डिंपल गर्ल’ की टीमों में भिड़ंत  जानें कैसा रहेगा कोलकाता की पिच और मौसम का मिजाज
KKR vs PBKS IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स, आईपीएल 2024, पिच और वेदर रिपोर्ट।
Advertisement

KKR vs PBKS IPL 2024: बॉलीवुड के ‘किंग खान’ की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 26 अप्रैल 2024 को कोलकाता के ईडन गार्डन में बॉलीवुड की ‘डिंपल गर्ल’ की पंजाब किंग्स (PBKS) से भिड़ेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) सात में से पांच मैच जीतकर इस समय अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।

KKR vs PBKS IPL 2024 Match Live Cricket Score Streaming: Watch Here

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पिछले पांच में से दो मैच में जीत हासिल की है। पंजाब किंग्स ने अपने 8 में से दो मैच जीते हैं और अंक तालिका में नौवें नंबर पर है। पंजाब किंग्स को अपने पिछले पांच मैचों में से चार में हार मिली है।

KKR vs PBKS Head 2 Head Records

कोलकाता और पंजाब ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 32 आईपीएल मैच खेले हैं। शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली केकेआर ने 21 और प्रीति जिंटा के सह मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने 11 मैच जीते हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 245 रन है। केकेआर (KKR) के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) का अब तक का उच्चतम स्कोर 214 रन है।

आखिरी बार ये दोनों टीमें मई 2023 में एक-दूसरे से भिड़ी थीं। तब पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 179/7 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने मैच की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया था और 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। उस मैच में आंद्रे रसेल 23 गेंद में 42 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

Advertisement

Eden Gardens Pitch Report

ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। इसे पटरा पिच भी कहा जा सकता है। आईपीएल 2024 में यह बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग रहा है। टीम ने हर मैच में 200 से ज्यादा रन बनाए। इस पिच पर कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं कहा जा सकता।

Advertisement

हालांकि, इस सीजन इस पर जितने मैच खेले गए हैं उसमें लगातार उछाल भी देखने को मिला है। शुरुआत में उछाल से तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा पिच में टर्न और उछाल के कारण स्पिनर अधिक प्रभावी हो जाएंगे।

Kolkata Weather Forecast

कोलकाता इस समय बहुत ज्यादा गर्मी है। शहर के लोगों के लिए ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। Accuweather.com के मुताबिक, 26 अप्रैल को कोलकाता में बारिश की कोई संभावना नहीं है। मैच की शुरुआत में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आर्द्रता भी लगभग 80 प्रतिशत रहने की संभावना है। इसका मतलब है कि मैच के दूसरे भाग में ओस एक बड़ा कारक बन जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो