होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

KKR vs DC IPL 2024 Playing 11: वार्नर, इशांत और स्टार्क का खेलना मुश्किल, यहां देखें कोलकाता और दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

KKR vs DC IPL 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List: जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 29, 2024 18:59 IST
Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals Playing 11: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11 (Source: ANI)
Advertisement

KKR vs DC IPL 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) सोमवार 29 अप्रैल को ईडन गार्डन में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच नंबर 47 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से भिड़ेगी।

अपने पिछले पांच मैचों में चार जीत के साथ ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स धीरे-धीरे मजबूत नजर आने लगी है। दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स को पिछले 5 में से 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है, क्योंकि गेंदबाजी में लापरवाही ने उन्हें बुरी तरह प्रभावित किया है।

Advertisement

IPL 2024 KKR vs DC Live Score: Watch Here

IPL 2024: KKR vs DC Match Playing XI Probable's

आईपीएल 2024 में अब तक कई रिकॉर्ड टूट गए हैं और रन का अंबार लग गया है। इस सीजन दोनों टीमों के बीच पहला मैच 3 अप्रैल को विशाखापत्तनम में खेला गया था। उस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 272/7 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। दिल्ली कैपिटल्स 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हो गई थी। 29 अप्रैल को ईडन गार्डन के उमस भरे माहौल में भी कुछ ऐसा ही हो सकता है।

Advertisement

मिचेल स्टार्क का खेलना मुश्किल?

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि मिचेल स्टार्क चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। दिल्ली कैपिटल्स के पास प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ स्पिन जोड़ी है, लेकिन श्रेयस अय्यर ने अतीत में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की गेदों की काफी पिटाई की है। बीच के ओवर्स में केकेआर के कप्तान की अहम भूमिका हो सकती है। इसी तरह, वरुण चक्रवर्ती अतीत में ट्रिस्टन स्टब्स के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 28 गेद में 2 बार ऋषभ पंत को आउट किया है। बीच के ओवर्स में सुनील नरेन के साथ उनकी भूमिका अहम होगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, फिल साल्ट, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, हर्षित राणा, दुष्मंता चमीरा/मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती। इम्पैक्ट प्लेयर: वैभव अरोड़ा।

वार्नर और इशांत भी नहीं खेल पाएंगे?

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो डेविड वार्नर और इशांत शर्मा के चयन के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। पृथ्वी शॉ की उपलब्धता पर भी संशय है। केकेआर के आंद्रे रसेल अतीत में कुलदीप यादव की गेंदों पर रन बनाने में असहज दिखे हैं। दिल्ली कैपिटल्स को वेस्टइंडीज के इस बड़े हिटर के खिलाफ अपने बाएं हाथ के स्पिनर का अच्छे से इस्तेमाल करना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया/लिजाद विलियम्स, खलील अहमद, मुकेश कुमार। इम्पैक्ट प्लेयर: रसिख सलाम।

Advertisement
Tags :
Delhi Capitalsdream 11IPL 2024KKR vs DCKolkata Knight RidersPlaying 11
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।