scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

इरफान पठान ने T20WC 2024 के लिए चुनी भारतीय टीम, मोहसीन खान को किया दल में शामिल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान अप्रैल के आखिरी सप्ताह में किया जाएगा। उससे पहले इरफान पठान ने अपनी पसंदीदा भारतीय टीम का चयन इस इवेंट के लिए किया।
Written by: खेल डेस्‍क
April 01, 2024 17:35 IST
इरफान पठान ने t20wc 2024 के लिए चुनी भारतीय टीम  मोहसीन खान को किया दल में शामिल
Indian cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

आईपीएल 2024 के ठीक बाद यानी एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ल्ड में किस-किस भारतीय खिलाड़ी को खेलने का मौका मिल सकता है इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेदबाज इरफान पठान ने बताया और अपनी पसंदीदा 15 सदस्यीय टीम का चयन भी किया। इरफान पठान का मानना है कि टीम इंडिया में जिस तरह की क्षमता है उससे ऐसा लगता है कि यह ट्रॉफी भारत में एक बार फिर से आ सकता है। भारत ने पहली बार यह खिताब साल 2007 में धोनी की कप्तानी में जीता था और इरफान इस टीम का हिस्सा थे। उन्हें फाइनल मैच में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा अप्रैल के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा और कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका इस टीम का हिस्सा बनना तय है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हो सकते हैं जो आईपीएल में बेहरतीन प्रदर्शन के जरिए भारतीय दल का हिस्सा बन सकते हैं। यानी अभी खिलाड़ियों के पास एक शानदार मौका है कि वह आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन करें और वर्ल्ड कप का टिकट कटाएं, लेकिन इरफान पठान ने अपनी टीम में सिर्फ एक ही खिलाड़ी का नाम लिया जो चौंकाने वाला है।

Advertisement

पंत, राहुल और जितेश में कोई दो होगा टीम का हिस्सा

भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत इस टीम की बल्लेबाजी है और इरफान ने विराट कोहली के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो के शो टाइमआउट पर बात करते हुए कहा कि बड़े टूर्नामेंट में विराट कोहली अहम हैं। भारतीय टीम में विकेटकीपर कौन होगा इस पर काफी बहस हो रही है, लेकिन इरफान पठान ने इसके लिए तीन नाम सुझाए। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत, केएल राहुल और जितेश शर्मा में से कोई दो इस टीम का हिस्सा बन सकते हैं। इसमें ऋषभ पंत ने इंजरी से वापसी की है तो वहीं जितेश शर्मा प्रभावित कर रहे हैं, लेकिन उनके पास अनुभव की कमी है तो वहीं केएल राहुल की बहुमुखी प्रतिभा उन्हें दावेदार बनाती है।

इरफान ने मोहसिन खान को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनाया

इरफान के मुताबिक इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या तो जरूर होंगे तो वहीं गेंदबाजी डिपार्टमेंट में उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की अहमियत पर जोर दिया। उन्होंने इसके लिए अर्शदीप सिंह से पहले मोहसिन खान को चुनने पर जोर दिया। मोहसिन खान इस सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं उन्होंने अन्य तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का चयन किया। स्पिनर के तौर पर उन्होंने कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई को चुना जबकि रवींद्र जडेजा बतौर स्पिन ऑलराउंडर उनकी टीम में हैं। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों के अलावा जो जगह बची है उसके लिए गजब की प्रतिद्वंदिता जारी है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो