होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ा CSK का बड़ा रिकॉर्ड, ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा के दम पर की पाकिस्तान की बराबरी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बुधवार को 167 रन का लक्ष्य हासिल करके कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 10:17 IST
सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकेट से जीता मैच
Advertisement

अपने पिछले चार मैचों में से तीन में हार का सामना कर रही सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरकार आईपीएल 2024 में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत मिली। जीत भी ऐसी वैसी नहीं बल्कि इस तरह की जहां लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज विकेट खोजते रह गए लेकिन सभी खाली हाथ रहे। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बिना कोई विकेट खोए यह लक्ष्य हासिल कर लिया। हैदराबाद की इस 10 विकेट की जीत ने कई रिकॉर्ड कायम किए।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दूसरी ऐसी टीम है जिसने टी20 क्रिकेट में 150 के चेज में दूसरी बार 10 विकेट से जीत हासिल की है। उसने इससे पहले साल 2020 में मुंबई इंडियंस को हराया था। उन्होंने इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बराबरी की। पाकिस्तान भी दो बार ऐसा कर चुका है।

Advertisement

हैदराबाद ने तोड़ा चेन्नई सुपर किंग्स का रिकॉर्ड

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बुधवार को मिलकर 14 छक्के लगाए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अब तक खेले गए 12 मैचों में 146 छक्के जमाए हैं। यह किसी टी20 टूर्नामेंट में एक टीम की ओर से लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के नाम था। चेन्नई ने 2018 में 145 छक्के लगाए थे। टीम वह सीजन जीतने में कामयाब रही थी। हालांकि हैदराबाद ने लीग राउंड में ही यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

हैदराबाद का तूफानी चेज

ट्रैविस हेड के तूफानी 89 और अभिषेक शर्मा के 75 रन की बदौलत हैदराबाद ने 167 का लक्ष्य 62 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। यह 150 के स्कोर में चेज के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2019-19 के बीबीएल सीजन में ब्रिसबेन हीट ने मेलबर्न स्टार के खिलाफ 60 गेंदों में 157 का लक्ष्य हासिल किया था।

Advertisement

अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने मिलकर मैच में 30 बाउंड्री लगाई जिसमें 16 चौके और 14 छक्के शामिल थे। टी20 मैच के पहले 10 ओवर में यह सबसे ज्यादा बार लगाई गई बाउंड्री है। हेड और अभिषेख केवल 12 सिंगल रन दौड़े और दो बार दो-दो रन लिए। इन दोनों खिलाड़ियों ने 17.27 के रनरेट से रन बनाए। यह आईपीएल की सबसे 150 साझेदारी हैं वहीं टी20 फॉर्मेट में यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024Sunrisers Hyderabad
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।