scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: एलिमिनेटर में RR से हार के बाद दिनेश कार्तिक को RCB की पूरी टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, देखें दिल छू लेने वाला VIDEO

IPL 2024 से निराशाजनक रूप से बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अपना अंतिम मैच खेला। दिनेश कार्तिक ने अब तक औपचारिक रूप से आईपीएल से संन्यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन कार्तिक जब ड्रेसिंग रूम में लौटे ते आरसीबी के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 23, 2024 10:45 IST
ipl 2024  एलिमिनेटर में rr से हार के बाद दिनेश कार्तिक को rcb की पूरी टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर  देखें दिल छू लेने वाला video
आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर के बाद कुमार संगकारा से गले लगते दिनेश कार्तिक। विराट कोहली ने भी उन्हें मैदान पर गले लगाया। (सोर्स- स्क्रीनग्रैब)
Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के शीर्ष फिनिशर दिनेश कार्तिक ने अपना अंतिम क्रिकेट मैच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेला। लगातार 6 जीत के साथ ऊंची उड़ान भरने के बाद आरसीबी का अभियान राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद समाप्त हो गया। किसी परीकथा जैसा सीजन बनाने की उनकी आकांक्षाएं बुधवार 22 मई 2024 को तब धराशायी हो गईं जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एलिमिनेटर में प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

Advertisement

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेले गए एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराया। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में क्रिकेट एक्शन के दौरान भावनाएं चरम पर थीं। ‘ई साला कप नामदे’ की आवाजें बंद हो गईं। मैच खत्म होने के बाद अपने दस्ताने उतारते हुए दिनेश कार्तिक ने उन समर्थकों को धन्यवाद दिया जो पूरे सीजन उनके प्रयासों का सम्मान करने के लिए खड़े थे।

Advertisement

जल्द ही, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के समर्थकों के लिए एक अविस्मरणीय क्षण आया जब समकालीन क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को गले लगाया। उस समय दिनेश कार्तिक अपने आंसुओं को छिपाने की कोशिश कर रहे थे। दिनेश कार्तिक ने अब तक औपचारिक रूप से आईपीएल से संन्यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन उन्होंने कई संकेत दिए कि यह साल उनकी टीम के साथ उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

IPL ने शेयर किया दिल छू लेने वाला Video

दिनेश कार्तिक जब ड्रेसिंग रूम में लौटे तो आरसीबी के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आधिकारिक X हैंडल ने मैच के बाद के पल का एक दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर किया। नीचे आप भी उस वीडियो को देख सकते हैं।

आईपीएल 2024 के दौरान दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे। खासकर डेथ ओवर्स में। उनके महत्वपूर्ण प्रदर्शन ने आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने में अहम भूमिका निभाई। क्या यह कार्तिक का अंतिम सीजन था?

Advertisement

दिल्ली टीम के साथ की थी IPL करियर की शुरुआत

दिनेश कार्तिक ने 257 मैच में 4842 रन के साथ अपना आईपीएल करियर समाप्त किया। इसमें 22 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। दिनेश कार्तिक ने अपने 17 साल के उल्लेखनीय करियर के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग में 6 टीमों के लिए खेला। दिनेश कार्तिक ने 2008 के उद्घाटन सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ अपने IPL करियर की शुरुआत की थी।

Advertisement

2011 में पंजाब के साथ खेलने के बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) के लिए खेला। दिनेश कार्तिक ने मौजूदा सीजन 15 मैच में 187.36 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट और 36.22 के औसत के साथ (कुल 326 रन) समाप्त किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो