scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम पर गिरी गाज, सीजन में दूसरी बार की यह गलती

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपए फाइन लगा है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: April 04, 2024 11:07 IST
ipl 2024  हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम पर गिरी गाज  सीजन में दूसरी बार की यह गलती
Rishabh Pant (Source- AP Photo)
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में हार मिली। दिल्ली के खिलाफ कोलकाता ने रिकॉर्ड 272 रन बनाए जिसके जवाब में दिल्ली की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 192 से मैच हार गई। इस मुकाबले में केकेआर के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। इस हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम पर आईपीएल की गाज गिरी है।

समय पर ओवर पूरे नहीं कर सकी दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम केकेआर के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते हुए अपने 20 ओवर समय पर पूरा नहीं कर सकी। स्लो ओवर रेट नियम के तहत टीम को 90 मिनट में 20 ओवर खत्‍म करने होते हैं। हालांकि केकेआर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के 20 ओवर दो घंटे में खत्म हुए। इसी कारण कप्तान ऋषभ पंत के साथ-साथ पूरी टीम पर फाइन लगा है।

Advertisement

कप्तान के साथ पूरी टीम पर लगा जुर्माना

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 24 लाख रुपए का फाइन भरना होगा। वहीं प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों को भी हर्जाना देना होगा। छह लाख रुपए या मैच फीस के 25 प्रतिशत में से जो भी कम होगा खिलाड़ियों को वह रकम हर्जाने के तौर पर देनी होगी।

ऋषभ पंत पर लग सकता है बैन

दिल्ली कैपिटल्स स्लो ओवर रेट के कारण दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सीएसके के खिलाफ भी समय पर 20 ओवर पूरे नहीं किए थे। उस समय केवल ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का फाइन लगा था। अगर दिल्ली कैपिटल्स तीसरी बार यह गलती करती है तो कप्तान ऋषभ पंत को 30 लाख रुपए जुर्माना भरना होगा वहीं उनपर एक मैच का बैन भी लगेगा। पंत के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो