scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024, RCB vs DC: विराट कोहली फ्रेजर मैकगर्क को बना सकते हैं कप्तान, इन खिलाड़ियों को टीम में लेने का होगा फायदा

RCB vs DC Dream11 Prediction, Royal Challengers Bengaluru vs Delhi Capitals Playing XI: जनसत्ता.कॉम ने दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की संभावित ड्रीम इलेवन तैयार की है।
Written by: Riya Kasana | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: May 13, 2024 13:17 IST
ipl 2024  rcb vs dc  विराट कोहली फ्रेजर मैकगर्क को बना सकते हैं कप्तान  इन खिलाड़ियों को टीम में लेने का होगा फायदा
Kohli and du Plessis (Source- AP Photo)
Advertisement

RCB vs DC: लगातार चार मैच जीतकर प्लेआफ की दौड़ में बनी हुई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रविवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी। प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए यह मैच जीतना दोनों के लिए ही काफी अहम है। गुजरात और पंजाब से आरसीबी को कोई चुनौती नहीं मिली और सनराइजर्स को उसने करीबी मुकाबले में हराया । दूसरी ओर दिल्ली के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है।

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम ने 27 अप्रैल को मुंबई इंडियंस पर दस रन से मिली जीत में चार विकेट पर 257 रन बनाये थे तो 29 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नौ विकेट पर 153 रन ही बना सकी। आरसीबी 12 मैचों में 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है और अब हारने से उसके लिये रास्ते बंद हो जायेंगे।

Advertisement

शानदार फॉर्म में हैं विराट कोहली

विराट कोहली के जबर्दस्त फॉर्म के दम पर उसके हौसले बुलंद है। कोहली ने इस सत्र में सर्वाधिक 634 रन बना लिये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 153 का रहा है। कोहली के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसी, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन और दिनेश कार्तिक ने भी अच्छा पारियां खेली हैं। गेंदबाजों ने भी शुरुआती मैचों के औसत प्रदर्शन के बाद अपना काम बखूबी किया है। पिछले चार मैचों में मोहम्मद सिराज ने अपनी लय हासिल कर ली जबकि यश दयाल और स्पिनर स्वप्निल सिंह भी उपयोगी साबित हुए हैं। ऐसे में विराट कोहली कप्तान बना सकते हैं। वहीं सिराज को टीम में रखना भी फायदेमंद होगा।

तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी फ्रेजर मैकगर्क

दिल्ली के पास जैक फ्रेसर मैकगर्क के तौर पर तूफानी बल्लेबाज है जो 235.87 के स्ट्राइक रेट से सात मैचों में 309 रन बना चुके हैं। सलामी बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने भी 157 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिखी। कप्तान पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने अच्छी पारियां खेली है और आरसीबी के गेंदबाजों के सामने भी उनके लिये कठिन चुनौती होगी।

गेंदबाजी में दिल्ली का पलड़ा भारी है। उसके पास कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे स्पिनर हैं जो मिलकर 24 विकेट ले चुके हैं। उनका इकॉनॉमी रेट भी नौ से कम रहा है। तेज गेंदबाज खलील अहमद 14 और मुकेश कुमार 15 विकेट ले चुके हैं और दिल्ली को उनसे शुरूआती सफलताओं की उम्मीद होगी।

Advertisement

RCB vs DC, Dream11 Prediction 1

कप्तान -विराट कोहली
उप-कप्तान- फ्रेजर मैकगर्क

Advertisement

विकेटकीपर: अभिषेक पोरेल
बल्लेबाज: विराट कोहली , फाफ डु प्लेसिस , रजत पाटीदार , जेक फ्रेजर मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स
ऑलराउंडर: अक्षर पटेल, विल जैक्स , कैमरन ग्रीन
गेंदबाज: कुलदीप यादव, यश दयाल

RCB vs DC, Dream11 Prediction 2

कप्तान -ऋषभ पंत
उप-कप्तान -रजत पाटीदार

विकेटकीपर -दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत
बल्लेबाजी - फाफ डु प्लेसिस,विराट कोहली, ट्रिस्टन स्टब्स, फ्रेजर मैकगर्क
ऑलराउंडर- कैमरन ग्रीन,अक्षर पटेल
गेंदबाज- मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो