scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: लगातार 3 जीत के बाद RCB की उम्मीदें बरकरार, ये है प्लेऑफ में पहुंचने का गणित

RCB Playoff Chances in Hindi: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार तीन मैच जीतकर शानदार प्रदर्शन किया है। बेंगलुरु आठ मैचों के बाद आईपीएल 2024 की अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर था और उसने सिर्फ एक मैच जीता था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: May 05, 2024 16:21 IST
ipl 2024  लगातार 3 जीत के बाद rcb की उम्मीदें बरकरार  ये है प्लेऑफ में पहुंचने का गणित
RCB playoff chances in hindi: बेंगलुरु ने लगातार 3 जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। (फोटो- IPL)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शनिवार रात को लगातार तीसरा मैच जीता और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने की अपनी संभावना बरकरार रखी। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) को चार विकेट से हराया। इस जीत से आरसीबी के पोजिशन में सुधार हुआ, जो आठ मैचों के बाद आईपीएल 2024 के प्वाइंट्स टेबल में केवल एक मैच जीतकर सबसे निचले स्थान पर थी।

आईपीएल 2024 में लगातार तीसरा मैच जीतने के बाद बेंगलुरु की टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स (PBKS) और गुजरात के भी आठ-आठ अंक हैं, लेकिन पंजाब ने आईपीएल 2024 में एक मैच कम खेला है। शनिवार की जीत की बदौलत आरसीबी ने अपना एनआरआर सुधारकर -0.049 कर दिया, जबकि गुजरात का रन रेट गिरकर -1.320 हो गया।

Advertisement

आरसीबी आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए कैसे क्वालिफाई कर सकती है

बेंगलुरु ने गुजरात के खिलाफ 38 गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल की। आरसीबी के लिए यह जीत काफी महत्वपूर्ण थी क्योंकि इससे उन्हें दो अंक मिले और नेट रनरेट भी सुधरा।

फाफ डु प्लेसिस एंड कंपनी के अब 11 मैचों में आठ अंक हैं। यदि वे अपने सभी तीन मैच जीत भी जाते हैं, तो उनके 14 अंक होंगे।

आरसीबी के बाकी के मैच पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स से है।

Advertisement

तीनों मैच जीतने के बाद आरसीबी को यह उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद या लखनऊ सुपर जाइंट्स में से किसी एक को एक मैच से अधिक में जीत न मिले। दोनों टीमों के 10 मैचों से 12 अंक हैं। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के 10-10 अंक हैं। उन्हें दो से अधिक जीत नहीं मिलनी चाहिए। इसी तरह, पंजाब के 10 मैचों में आठ अंक हैं। वह तीन से अधिक मैच न जीतें।

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स अपना तीनों मैच जीतें। ऐसा होने पर छह टीमों के 14-14 अंक होंगे। सबकुछ नेट रनरेट पर निर्भर होगा। बेंगलुरु की टीम उम्मीद कर रही होगी कि जो टीम 8 मई को हैदराबाद बनाम लखनऊ मैच जीते वह अपने शेष सभी मैच जीत वे। हारने वाली टीम बाकी मुकाबले हार जाए और 12 अंकों पर बनी रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो