scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: बिल्कुल सामान्य गेंदबाजी, साधारण कप्तानी; हार्दिक पंड्या पर भड़के सुनील गावस्कर, अंग्रेज दिग्गज ने भी लताड़ा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान भले ही मुस्कुराते दिख रहे हैं, लेकिन प्रशंसकों की आलोचना का उन पर असर पड़ रहा है। इरफान पठान ने कहा कि हार्दिक ने ‘डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में अपने कौशल की कमी’ को उजागर किया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 15, 2024 13:34 IST
ipl 2024  बिल्कुल सामान्य गेंदबाजी  साधारण कप्तानी  हार्दिक पंड्या पर भड़के सुनील गावस्कर  अंग्रेज दिग्गज ने भी लताड़ा
महान सुनील गावस्कर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा 4 विकेट पर 206 रन बनाने के बाद पारी के ब्रेक के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी राय रखी। (सोर्स- वीडियो स्क्रीनग्रैब)
Advertisement

Indian Premier League 2024, MI vs CSK: आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 रन से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को प्रमुख पूर्व खिलाड़ियों की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2024 में यह चौथी हार है। महान सुनील गावस्कर ने हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी और कप्तानी बिल्कुल सामान्य करार दिया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी प्लान ए के फेल होने पर प्लान बी नहीं अपनाने पर हार्दिक पंड्या को लताड़ लगाई। सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘ओह, बिल्कुल सामान्य गेंदबाजी, सामान्य कप्तानी। ऋतुराज गायकवाड़ के शिवम दुबे के साथ इतनी अच्छी बल्लेबाजी करने के बावजूद उन्हें रोका जाना चाहिए था। मेरा मानना ​​है कि उन्हें (चेन्नई सुपर किंग्स) 185-190 तक सीमित रखा जाना चाहिए था। शायद सबसे बदतर गेंदबाजी जो मैंने काफी लंबे समय बाद देखी है।’

Advertisement

हार्दिक ने 3 ओवर में लुटाए 43 रन

हार्दिक पंड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 3 ओवर में भले ही 2 विकेट लिए हों, लेकिन इसके लिए उन्होंने 43 रन खर्च किए। हार्दिक ने पारी के अंतिम ओवर में 26 रन दिए, जिसमें एमएस धोनी ने लगातार 3 छक्के मारे। बल्लेबाजी करते हुए भी वह 6 गेंद में सिर्फ दो रन ही बना पाए। रोहित शर्मा की 63 गेंद में नाबाद 105 रन की पारी के बावजूद मुंबई इंडियंस 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 186 रन ही बना पाई।

हार्दिक ने प्लान बी क्यों नहीं अपनाया?

केविन पीटरसन ने इस बात परआश्चर्य जताया कि जब सुपरकिंग्स के बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बना रहे थे तो हार्दिक पंड्या ने अपने स्पिनर्स का इस्तेमाल क्यों नहीं किया। केविन पीटरसन ने कहा, मैंने एक कप्तान को देखा जिसके पास पांच घंटे पहले हुई टीम मीटिंग में प्लान ए था, लेकिन जब प्लान ए काम नहीं किया तो उसने प्लान बी का इस्तेमाल क्यों नहीं किया, जबकि उसे प्लान बी में जाना चाहिए था।

हार्दिक पर पड़ रहा आलोचनाओं का असर

केविन पीटरसन का मानना है कि इस ऑलराउंडर पर बाहरी आलोचना का असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘मैं वास्तव में सोचता हूं कि खेल के इतर की चीजें हार्दिक पंड्या पर बहुत प्रभाव डाल रही हैं। जब वह टॉस के लिए जाता है तो वह बहुत मुस्कुराता है। वह ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहा है जैसे वह बहुत खुश है। …लेकिन वह खुश नहीं है। यह मेरे साथ हुआ है। मैं इसका सामना कर चुका हूं और मैं आपको बता सकता हूं कि यह आप पर प्रभाव डालता है।’

Advertisement

आलोचनाओं से प्रभावित हो रहा हार्दिक का क्रिकेट

केविन पीटरसन ने कहा, ‘अभी हम जो हूटिंग सुन रहे हैं। मुझे पता है कि वे सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान (धोनी) द्वारा मैदान के हरतरफ उसके (पंड्या) खिलाफ शॉट खेलने से खुश थे, इससे आपको दुख होता है। क्योंकि उनमें भावनाएं हैं। वह एक भारतीय खिलाड़ी और वह नहीं चाहता कि उसके साथ इस तरह का व्यवहार किया जाए इसलिए जब यह होता है तो इसका उस पर असर होता है। यह उसके क्रिकेट पर असर डाल रहा है।’

Advertisement

इस बीच इरफान पठान ने माइक्रो ब्लागिंग साइट X पर लिखा, ‘हार्दिक पंड्या का आखिरी ओवर फेंकना आकाश मधवाल की गेंदबाजी पर विश्वास की कमी और डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में उनके कौशल की कमी को दर्शाता है।’

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो