scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

छोटे भाई के साथ अस्पताल में काटे 5 साल, देश को जिताया वर्ल्ड कप अब अंगकृष बने KKR के लिए स्टार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अंगकृष रघुवंशी ने आईपीएल में अपने पहले ही मैच अर्धशतकीय पारी खेली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | April 04, 2024 12:08 IST
छोटे भाई के साथ अस्पताल में काटे 5 साल  देश को जिताया वर्ल्ड कप अब अंगकृष बने kkr के लिए स्टार
अंगकृष रघुवंशी ने दिल्ली के खिलाफ किया आईपीएल डेब्यू
Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। विशाखापत्तनम में केकेआर के बल्लेबाजों का तूफानी अंदाज देखने को मिला। सुनील नरेन जैसे दिग्गज ही नहीं बल्कि इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर डेब्यू कर रहे अंगकृष ने भी जमकर छक्के और चौके लगाए।

अंगकृष ने देश को जिताया वर्ल्ड कप

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले अंगकृष 11 साल की उम्र में ही क्रिकेट के लिए अपना घर छोड़कर मुंबई चले गए थे। यहीं पर उन्होंने क्रिकेट की ट्रेनिंग लेना शुरू किया था। साल 2022 में उन्होंने अंडर19 वर्ल्ड कप में 278 रन बनाए थे और टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

Advertisement

छोटे भाई को था कैंसर

अंगकृष के छोटे भाई को कम उम्र में ही ब्लड कैंसर हो गया था। इस दौरान उनके परिवार का ज्यादातर समय अस्पताल में बीत जाता था। अंगकृष की मां न इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'अंगकृष हमारे साथ अस्पताल में ही रहता था। वह पांच साल बहुत मुश्किल थे। अंगकृष कभी भी अपने छोटे भाई को अकेला नहीं छोड़ता था। उस समय ने अंगकृष को मानसिक तौर पर बहुत मजबूत बनाया था।'

डेब्यू मैच में मचाया तहलका

अंगकृष ने 2023 में लिस्ट ए और टी20 डेब्यू किया। सीके नायुडू ट्रॉफी में नौ मैचों में 765 रन बनाए। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑक्शन में उन्हें टीम के साथ जोड़ा। अंगकृष के बचपन के कोच केकेआर में सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हैं। अंगकृष को बुधवार को केकेआर के लिए डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को पूरी तरह भुनाया। वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे।

उन्होंने सुनील नरेन के साथ शतकीय साझेदारी की। आईपीएल में अपनी पहली ही पारी में अंगकृष ने 27 गेंदों में 54 रन बनाए। इस पारी में 5 चौके और तीन छक्के शामिल थे। उन्होंने मैच के बाद अपनी पारी टीम के खिलाड़ी और कोच अभिषेक नायर को समर्पित की। साथ ही उन्होंने अर्धशतक का खास सेलिब्रेशन कप्तान नीतीश राणा को समर्पित किया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो