scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: विराट कोहली पर सुनील गावस्कर के बाद मैथ्यू हेडेन भड़के, अंपायर से जुड़ा है मामला

मैथ्यू हेडेन का मानना है कि विराट कोहली को खेल के बीच में अंपायर के साथ बातचीत नहीं करनी चाहिए, क्योंकि अब वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान नहीं हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: May 20, 2024 22:41 IST
ipl 2024  विराट कोहली पर सुनील गावस्कर के बाद मैथ्यू हेडेन भड़के  अंपायर से जुड़ा है मामला
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024)में कुछ दिनों विराट कोहली की लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने आलोचना की थी। कोहली ने उनकी स्ट्राइक रेट की आलोचना करने वाले आलोचकों पर निशाना साधा था। इसके बाद गावस्कर ने उन्हें आड़े हाथ लिया था। अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडेन ने विराट पर निशाना साधा है।

Advertisement

हेडेन का मानना है कि विराट कोहली को खेल के बीच में अंपायर के साथ बातचीत नहीं करनी चाहिए, क्योंकि अब वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कोहली बहुत दखल देते हैं। कप्तान न होते हुए भी वह अंपायर से बहुत बात करते हैं। हालांकि, हेडेन ने यह भी कहा कि कोहली एस सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड इस सीजन तोड़ सकते हैं। यह रिकॉर्ड उनके ही नाम है। उन्होंने 2016 में 973 रन बनाए थे।

Advertisement

कोहली की ओर से बहुत अधिक हस्तक्षेप किया गया

हेडेन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मैच के दौरान अंपायर से कोहली की बातचीत को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, " विराट कोहली की ओर से बहुत अधिक हस्तक्षेप किया गया है। वह कप्तान नहीं हैं और उन्हें अंपायर के साथ बातचीत में शामिल नहीं होना चाहिए।" पहले आठ मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे रहने के बाद आरसीबी ने शानदार वापसी करते हुए आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बना ली है। लगातार 6 मैच जीते। कोहली की भूमिला इसमें अहम रही है। वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

आईपीएल 2016 के प्रदर्शन से काफी आगे निकल सकते हैं

हेडेन ने कोहली क बल्लेबाजी को लेकर कहा, "वह जिस तरह की फॉर्म में हैं अपने आईपीएल 2016 के प्रदर्शन से काफी आगे निकल सकते हैं। इसलिए किसी भी चीज से अधिक, मुझे लगता है कि इसका कारण ऊर्जा और खेल के प्रति प्यार, जुनून, इसके लिए प्रतिबद्धता है। इन शब्दों से आप इस महान व्यक्ति का महिमामंडन कर सकते हैं। वह इसे प्यार करता है। यह पागलपन है।"

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो