scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: पूरे शबाब पर दिख रहे हैं अभिषेक शर्मा, 3 छक्के लगाकर पंत का तो 4 छक्के से तोड़ देंगे कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड

हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज अगर 4 छक्के लगा देते हैं तो वो विराट कोहली द्वारा आईपीएल में बनाया गया ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
May 09, 2024 17:14 IST
ipl 2024  पूरे शबाब पर दिख रहे हैं अभिषेक शर्मा  3 छक्के लगाकर पंत का तो 4 छक्के से तोड़ देंगे कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड
Abhishek Sharma (Source- AP Photo)
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा आईपीएल 2024 में 200 की ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं और अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित कर रहे हैं। अभिषेक शर्मा लगभग हर मैच में अपनी टीम को तेज शुरुआत दिला रहे हैं और इस सीजन के 57वें लीग मैच में उन्होंने जिस तरह की पारी खेली उससे जाहिर हो गया कि वो भविष्य के खिलाड़ी हैं।

अभिषेक की तेज खेलने की क्षमता गजब की है और वो किसी भी गेंदबाज को शॉट लगाने में सक्षम नजर आते हैं। अभिषेक शर्मा की इस बल्लेबाजी के कायल पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह भी हैं और वो जमकर उनकी तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। अभिषेक इस सीजन में इस तरह की बल्लेबाजी का श्रेय अपने कप्तान पैट कमिंस को दिया है और उनका कहना है कि उनके कप्तान ने उन्हें खुलकर खेलने की पूरी छूट दे रखी है और इससे उनकी बल्लेबाजी और ज्यादा निखरकर सामने आई है।

Advertisement

एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने के करीब हैं अभिषेक

आईपीएल 2024 में अभिषेक शर्मा ने की शानदार पारियां खेली हैं, लेकिन लखनऊ के खिलाफ उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसकी बात तो कुछ और ही थी। इस मैच में अपनी पारी के दौरान वो कुछ अलग ही नजर आए थे। उनकी टीम को जीत के लिए 166 रन का टारगेट मिला था और उन्होंने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी करते हुए इतने रन 9.4 ओवर में ही कूट डाले। ऐसा नहीं है कि लखनऊ की गेंदबाजी खराब थी, लेकिन हेड और अभिषेक की बल्लेबाजी कमाल की थी और खुद केएल राहुल ने स्वीकार किया था कि ऐसा कभी-कभी देखने को मिलता है।

लखनऊ के खिलाफ हेड ने 30 गेंदों पर 8 छक्के और 8 चौकों की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली तो वहीं अभिषेक ने 28 गेंदों पर 6 छक्के और 8 चौकों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 267.86 का रहा। ये अभिषेक की इस सीजन की साथ ही आईपीएल क्रिकेट करियर की भी सबसे बड़ी पारी साबित हुई और इस सीजन में ये उनका दूसरा अर्धशतक भी रहा। इन 6 छक्कों की मदद से उन्होंने आईपीएल 2024 में अपने छक्कों की संख्या 35 कर ली और एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में शिवम दुबे की बराबरी पर आ गए।

शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 में कुल 35 छक्के लगाए थे और अब अभिषेक शर्मा उनकी बराबरी पर आ गए और आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दुबे के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए। वहीं इस सीजन में अभिषेक जैसे ही 3 छक्के लगाएंगे वो ऋषभ पंत से आगे निकल जाएंगे तो वहीं 4 छक्के लगाते ही वो विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर आ जाएंगे।

Advertisement

एक आईपीएल सीजन में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

Advertisement

38 - विराट कोहली (2016)
37 - ऋषभ पंत (2018)
35 - अभिषेक शर्मा (2024)
35 - शिवम दुबे (2023)
34 - अंबाती रायडू (2018)

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो