scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

GT vs SRH: राशिद खान ने तोड़ा मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड, गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

गुजरात ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया और इस मैच में राशिद खान ने एक विकेट लिया और गुजरात की तरफ से आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: March 31, 2024 19:01 IST
gt vs srh  राशिद खान ने तोड़ा मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड  गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
Rashid Khan (Source- AP Photo)
Advertisement

GT vs SRH: आईपीएल 2024 का 12वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात की गेंदबाजी अच्छी रही और उन्होंने हैदराबाद को 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन ही बनाने दिया। हैदराबाद की जिस तरह की बल्लेबाजी उसे देखते हुए इसे कम स्कोर ही कहा जा सकता है क्योंकि इसी टीम ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर (277 रन) बनाया था।

इस मैच में गुजरात की तरफ से मोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि अजमतुल्ला, उमेश यादव, राशिद खान और नूर अहमद को एक-एक सफलता मिली। गुजरात के गेंदबाज इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों को लगातार आउट करते रहे और इस टीम की तरफ से अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद ने सबसे बड़ी 29-29 रन की पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में गुजरात ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 168 रन बनाकर हासिल कर लिया और मैच को जीत लिया। गुजरात की तरफ से साई सुदर्शन ने 45 रन जबकि कप्तान शुभमन गिल ने 36 रन की पारी खेली तो वहीं डेविड मिलर ने नाबाद 44 रन जबकि विजय शंकर ने भी नाबाद 14 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

Advertisement

राशिद खान ने तोड़ा मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड

इस मैच में हैदराबाद के खिलाफ राशिद खान ने 4 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया। राशिद खान ने इस मैच में हैदराबाद के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को 24 रन के स्कोर पर आउट किया जो खतरनाक साबित होते जा रहे थे। क्लासेन को आउट करते ही राशिद खान गुजरात की तरफ से आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। राशिद खान का गुजरात के लिए यह 49वां विकेट था और वह शमी से आगे निकल गए जिन्होंने इस टीम के लिए 48 विकेट लिए थे। गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में मोहित शर्मा 33 विकेट से साथ तीसरे नंबर पर हैं। राशिद खान ने गुजरात के लिए 33 मैचों में अब तक 49 विकेट लिए हैं।

आईपीएल में गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

राशिद खान- 49 विकेट
मोहम्मद शमी- 48 विकेट
मोहित शर्मा- 33 विकेट

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो