scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024, GT vs PBKS: अहमदाबाद में होगी रनों की बारिश? जानें मौसम और पिच का हाल

जनसत्ता.कॉम आपके लिए पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल लेकर आया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: April 05, 2024 08:29 IST
ipl 2024  gt vs pbks  अहमदाबाद में होगी रनों की बारिश  जानें मौसम और पिच का हाल
GT vs PBKS, Pitch Report: अहमदाबाद में खेला जाएगा मैच
Advertisement

GT vs PBKS IPL 2024: आईपीएल 2024 में 17वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस की टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने दो में जीत हासिल की है। वह अब तक अपने घरेलू मैदान पर कोई मैच नहीं हारी है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन इसके बाद वह अगले दो मैच हार गई।

बल्लेबाजों के मुफीद है पिच

गुजरात और पंजाब के बीच मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है। इस स्टेडियम की आउटफील्ड काफी तेज हैं। इस मैदान पर स्पिन गेंदबाज काफी पिटते नजर आते हैं वहीं तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। इस मैदान पर बड़े स्कोर बनते दिखाई दिए हैं। बीते सीजन पांच बार यहां पहली पारी का स्कोर 200 के पार पहुंचा था। इस मैदान पर अब तक 28 आईपीएल मैच खेले गए हैं जिसमें से 14 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है वहीं 14 ही मैचों में चेज करने वाली टीम ने बाजी मारी है।

Advertisement

गुजरात और पंजाब के हेड टू हेड रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस की टीम इस लीग में केवल दो ही सीजन पुरानी है। दो सीजन में इन दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले खेले गए हैं। तीन में से दो बार गुजरात टाइटंस ने मैच जीता है वहीं पंजाब किंग्स की टीम केवल एक ही बार मैच जीत पाई है। आंकड़ों से गुजरात का पलड़ा भारी नजर आता है लेकिन पंजाब को वह कम नहीं आंक सकती।

बारिश के आसार नहीं

मौसम की बात करें तो खिलाड़ियों को यहां ज्यादा परेशानी नहीं होगी। मौसम साफ रहेगा और फैंस को पूरा एक्शन देखने को मिलेगा। अहमदाबाद में मैच शुरू होने के समय दिन का तापमान 35 डिग्री तक होगा। वहीं मैच के अंत तक 31 से 29 डिग्री तक हो जाएगा। बारिश की संभावना नहीं है। दिन की ह्यूमिडिटी 33 फीसदी से अधिक होने की उम्मीद नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो