scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

GT vs DC IPL 2024: गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच की प्लेइंग 11 में होंगे ये खिलाड़ी? ये बन सकते हैं इम्पैक्ट प्लेयर

जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 18, 2024 11:29 IST
gt vs dc ipl 2024  गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच की प्लेइंग 11 में होंगे ये खिलाड़ी  ये बन सकते हैं  इम्पैक्ट प्लेयर
Gujarat Titans vs Delhi Capitals Playing 11: गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11 (Source: Twitter/@gujarat_titans/@DelhiCapitals)
Advertisement

GT vs DC IPL 2024: आईपीएल 2024 के 32वें मैच में गुजरात टाइटंस (जीटी) 17 अप्रैल की शाम 7:30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से खेलेगी। आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस 6 में से 3 मैच जीतकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स 6 में से 2 मैच में जीत के साथ नौवें स्थान पर है।

प्लेऑफ में जगह बनाने के लिहाज से यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्व रखता है। गुजरात टाइटंस ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया। शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स पर जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सीजन अब तक खराब रहा है। उसकी नजर गुजरात टाइटंस को हराने पर होगी। हालांकि, गुजरात को उसके घरेलू मैदान पर हराना उसके लिए एक कठिन काम होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स पर डीसी की 6 विकेट की जीत में कुलदीप यादव और नवोदित ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने अहम भूमिका निभाई थी।

ग्रोइन की चोट के कारण तीन गेम गंवाने के बाद कुलदीप यादव ने सनसनीखेज वापसी (4-0-20-3) की। चोटिल मिचेल मार्श की जगह फ्रेजर-मैकगर्क ने 35 गेंद में 55 रन की पारी खेली थी। गुजरात टाइटंस के खिलाफ हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स को उम्मीद होगी कि डेविड वार्नर प्लेइंग इलेवन में वापसी करें। एलएसजी के खिलाफ उनके बाएं हाथ में चोट लग गई थी। उनकी उपलब्धता टॉस के समय ही पता चलेगी।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस की 3 विकेट की जीत उसके निचले मध्यक्रम के शानदार प्रदर्शन से संभव हुई, जिसमें राहुल तेवतिया, शाहरुख खान और राशिद खान शामिल थे, लेकिन शीर्ष और मध्यक्रम का संयोजन उसके लिए अब तक सिरदर्द साबित हुआ है। डेविड मिलर (तीन गेम से बाहर), ऋद्धिमान साहा (दो) और अजमतुल्लाह उमरजई (दो) की चोटों ने केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, बीआर शरत के लिए अवसर खोले, लेकिन कोई अब तक इसका लाभ नहीं उठा पाया है।

Advertisement

ये है गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन (संभावित)

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, साई किशोर, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन। (इम्पैक्ट प्लेयर विकल्प: शाहरुख खान, मानव सुतार, दर्शन नालकंडे, बीआर शरत)।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, इशांत शर्मा। (इम्पैक्ट प्लेयर विकल्प: अभिषेक पोरेल, झाए रिचर्डसन, सुमित कुमार, प्रवीण दुबे, कुमार कुशाग्र)।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो