scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Shubman Gill: शुभमन गिल ने लगाया सीजन का पहला शतक, साई के साथ की ऐतिहासिक साझेदारी

गिल ने इस मैच में अपना शतक सिर्फ 50 गेंदों पर पूरा किया और कप्तानी पारी खेली।
Written by: sanjay savern | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 10, 2024 22:10 IST
shubman gill  शुभमन गिल ने लगाया सीजन का पहला शतक  साई के साथ की ऐतिहासिक साझेदारी
Shubman Gill (Source- AP Photo)
Advertisement

गुजरात के कप्तान शुभमन गिल आईपीएल 2024 के 59वें मैच में सीएसके के खिलाफ अलग ही अंदाज में नजर आए। गिल की बल्लेबाजी का ऐसा अंदाज इस सीजन में अब तक नहीं दिखा था, लेकिन अहमदाबाद में गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कप्तानी पारी खेली और शतक लगाया। आईपीएल के इस सीजन में ये गिल का पहला शतक रहा साथ ही ये उनके आईपीएल क्रिकेट करियर का चौथा शतक रहा। इस मैच में गिल ने अपने ओपनिंग पार्टनर साई सुदर्शन के साथ मिलकर आईपीएल में गुजरात के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी बना डाला।

गिल ने लगाया इस सीजन का पहला शतक

गिल ने सीएसके के खिलाफ इस मैच में पहले 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद उन्होंने 50 गेंदों पर अपना शतक भी बना डाला। कप्तान गिल ने इस मैच में 55 गेंदों पर 6 छक्के और 9 चौकों की मदद से 104 रन की पारी खेली और फिर आउट हुए। उन्होंने इस मुकाबले में 189.09 की स्ट्राइक रेट के साथ ये रन बनाए। इस मैच में गिल ने पहले विकेट के लिए साई के साथ मिलकर 210 रन की साझेदारी की और इतिहास रच दिया। ये आईपीएल में इस टीम की तरफ से अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई।

Advertisement

गिल ने की सूर्यकुमार, राहुल और ऋतुराज की बराबरी

गिल ने सीएसके के खिलाफ शतक लगाया और ये टी20 क्रिकेट में उनका छठा शतक रहा। इससे पहले टी20 में 6 शतक लगाने का कमाल भारतीय बल्लेबाजों में ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव कर चुके हैं। गिल ने अब इन बल्लेबाजों की बराबरी कर ली। वहीं भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा 9 शतक विराट कोहली ने जबकि 8 शतक रोहित शर्मा ने लगाए हैं।

टी20 में सर्वाधिक शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

9 - विराट कोहली
8 - रोहित शर्मा
6 - ऋतुराज गायकवाड़
6 - केएल राहुल
6 - सूर्यकुमार यादव
6 - शुभमन गिल

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो