scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

GT vs CSK: साई सुदर्शन ने लगाया आईपीएल करियर का पहला शतक, 25वें मैच में हासिल की यह खास उपलब्धि

साई सुदर्शन ने सीएसके के खिलाफ गजब की पारी खेलते हुए अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा।
Written by: sanjay savern | Edited By: SanjaySavern
Updated: May 10, 2024 22:10 IST
gt vs csk  साई सुदर्शन ने लगाया आईपीएल करियर का पहला शतक  25वें मैच में हासिल की यह खास उपलब्धि
Sai Sudharsan (Source- AP Photo)
Advertisement

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के 59वें मैच में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए साई सुदर्शन आए जो इस टीम के लिए तीसरे नंबर पर खेलते हैं। सीएसके के खिलाफ ओपन करने आए साई ने सीएसके के खिलाफ गजब की तूफानी पारी खेली औऱ अपने आईपीएल क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाने में सफल हुए।

साई सुदर्शन ने आईपीएल करियर के 25वें मैच में ये कमाल गिया और इस मैच में अपनी बल्लेबाजी से गुजरात को बेहद मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। इस मैच में साई ने गिल के साथ मिलकर अपनी टीम के लिए आईपीएल में सबसे बड़ी साझेदारी करने का कमाल भी किया। इस पारी के दौरान साई ने आईपीएल में 1000 रन भी पूरे किए और वो आईपीएल में सबसे कम पारियों में रन के इस आंकड़े को छूने वाले भारतीय बल्लेबाज बने।

Advertisement

साई सुदर्शन ने लगाया शतक

सीएसके के खिलाफ इस मुकाबले में साई सुदर्शन ने अपना अर्धशतक पहले 32 गेंदों पर पूरा किया और फिर उन्होंने 50 गेंदों पर अपना पहला शतक भी ठोक डाला। उन्होंने भी चौका लगाकार अपना शतक पूरा किया। इस मैच में साई सुदर्शन ने 51 गेंदों पर 7 छक्के और 5 चौकों की मदद से 103 रन की पारी खेली और फिर आउट हुए। इस मैच में पहले विकेट के लिए साई ने कप्तान गिल के साथ मिलकर 210 रन की तगड़ी साझेदारी की और अपनी टीम को बेहतरीन स्थिति में पहुंचाने का काम किया।

साई ने तोड़ा बेयरस्टो का रिकॉर्ड

साई सुदर्शन ने सीएसके के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के दौरान आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए। उन्होंने इस लीग में ये कमाल 25 पारियों में किया और जॉनी बेयरस्टो को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने ऐसा 26 पारियों में किया था। इस लीग में शॉन मार्श ने 21 पारियों में अपने 1000 रन पूरे किए थे।

आईपीएल में सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज

Advertisement

21 - शॉन मार्श
23 - लेंडल सिमंस
25 - मैथ्यू हेडन
25 - साई सुदर्शन
26 - जॉनी बेयरस्टो

Advertisement

सबसे तेज 1000 आईपीएल रन बनाने वाले भारतीय

25 - साई सुदर्शन
31 - सचिन तेंदुलकर
31- ऋतुराज गायकवाड़
33-तिलक वर्मा
34-सुरेश रैना
34- यशस्वी जयसवाल

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो