scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बाबर ने लिया शाहीन से बदला, पाकिस्तान टीम में लौट आई 90 के दशक वाली राजनीति; पूर्व खिलाड़ी का बोल्ड स्टेटमेंट

बाबर आजम को फिर से पाकिस्तान वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद इस टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि बाबर ने शाहीन से बदला ले लिया है।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: April 04, 2024 17:26 IST
बाबर ने लिया शाहीन से बदला  पाकिस्तान टीम में लौट आई 90 के दशक वाली राजनीति  पूर्व खिलाड़ी का बोल्ड स्टेटमेंट
Babar Azam and Shaheen Afridi (Source- AP Photo)
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट का पीछा विवादों से नहीं छूटता और इसका ताजा उदाहरण था शाहीन अफरीदी से टी20 टीम की कप्तानी छीन कर फिर से बाबर आजम को वनडे और टी20 टीम की कमान देना। बाबर आजम को कप्तान बनाए जाने के बाद इस टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा था कि इस वक्त शाहीन के बाद इस पद से सबसे योग्य उम्मीदवार मोहम्मद रिजवान थे। इसके बाद इस टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ ने इस इस मामले पर बोल्ड बयान दिया और कहा कि बाबर आजम ने हाल ही में कप्तान पद से हटाए गए शाहीन अफरीदी से बदला लिया है।

शाहीन ने एक टी20 सीरीज में की कप्तानी

पाकिस्तान क्रिकेट में ये सारा ड्रामा तब शुरू हुआ जब बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और 9 लीग मैच में से इस टीम ने सिर्फ 4 मैच जीते और सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाई। इसके बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ दी और फिर शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का जबकि शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया। शाहीन की कप्तानी में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-4 से हार मिली थी और पीएसएल में भी शाहीन की कप्तानी में उनकी टीम लाहौर कलंदर्स अंकतालिका में आखिरी स्थान पर रही थी।

Advertisement

बाबर आजम ने लिया बदला

क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम ने राशिद लतीफ के हवाले से कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि बाबर आजम और शाहीन अफरीदी में कितनी दोस्ती है, लेकिन यहां पर बाबर आजम ने शाहीन से बदला ले लिया है। लतीफ ने कहा कि शाहीन के साथ गलत व्यवहार किया गया और बाबर आजम के साथ भी ऐसा ही हुआ। लतीफ ने आगे कहा कि मैं इस टीम को बिखरता हुआ देख रहा हूं। वह वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 नहीं जीत पाए तो ढहते हुए नजर आएंगे। भारत के खिलाफ भी मैच जीतना जरूरी है, ऐसा लगता है जैसे 90 के दशक का युग लौट आया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो