scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024, DC vs RR Match Pitch Report: अरुण जेटली स्टेडियम में होगी चौके-छक्कों की बरसात या गेंदबाज छुड़ाएंगे पसीना; यहां पढ़ें पिच रिपोर्ट

IPL 2024, DC vs RR Arun Jaitley Stadium Pitch Report Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 में अब तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर 3 मैच खेले गए हैं। इनमें से 2 में मेजबान टीम ने जीत हासिल की है। खास यह है कि तीनों मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 07, 2024 17:09 IST
ipl 2024  dc vs rr match pitch report  अरुण जेटली स्टेडियम में होगी चौके छक्कों की बरसात या गेंदबाज छुड़ाएंगे पसीना  यहां पढ़ें पिच रिपोर्ट
DC vs RR IPL 2024 Weather-Pitch Report: दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट। (सोर्स- X/@DelhiCapitals)
Advertisement

IPL 2024, DC vs RR Arun Jaitley Stadium Pitch Report Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का कारवां ऐसे मोड़ पर पहुंच चुका है, जहां से किसी भी टीम के लिए एक भी मैच गंवाना उसकी उम्मीदों पर पानी फेर सकता है। कमोबेश दिल्ली कैपिटल्स की भी कुछ ऐसी ही हालत है।

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 11 में से 5 मैच जीते हैं और 6 में हार का सामना किया है। वह अंक तालिका में छठे नंबर पर है। उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं, बशर्ते वह अपने बाकी सभी तीनों मुकाबले जीते। अन्यथा वह अन्य टीमों की जीत-हार के गणित और भाग्य पर निर्भर रहेगी।

Advertisement

DC vs RR Match LIVE Score: Watch Here

आईपीएल 2024 के 55 मुकाबले होने के बाद राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। केकेआर के नंबर वन बनने से पहले वह लंबे समय तक शीर्ष पर रही। राजस्थान रॉयल्स यदि 7 मई 2024 को अरुण जेटली स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स को हरा देती है तो फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएगी और प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी।

Arun Jaitley Stadium Pitch Report

आईपीएल में 7 मई 2024 को हम एक और हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। आईपीएल 2024 के दौरान अरुण जेटली स्टेडियम की पिच सपाट रही है। मैदान की बाउंड्री छोटी होने के कारण इस सीजन यहां कई बड़े स्कोर बने हैं। दूसरी पारी में अगर ओस बहुत नहीं पड़ती है तो विकेट धीरे-धीरे स्लो हो जाता है।

Advertisement

यही वजह है कि टॉस जीतने वाले कप्तान के लिए यह तय करना कठिन होगा कि वह बल्लेबाजी चुनें या गेंदबाजी? पारी के बीच बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां नहीं बदलेंगी। आईपीएल 2024 में अरुण जेटली स्टेडियम पर पहली पारी का औसत स्कोर 249 रन रहा है और कुल औसत स्कोर 236 रन है।

Advertisement

Delhi Weather Forecast Report

जैसे-जैसे हम साल के सबसे गर्म हिस्से में प्रवेश कर रहे हैं, पारा हर दिन तेजी से बढ़ रहा है। Accuweather.com के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास रह सकता है। मैच के समय यह शाम को 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक गिर सकता है।

हमें हराना मुश्किल: रिकी पोंटिंग

मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, हम जानते हैं कि हम राजस्थान की टीम बहुत अच्छा खेल रही है, लेकिन हम जानते हैं कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं तो मैं गारंटी देता हूं कि हमें हराना मुश्किल होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके साथ खेलते हैं या कहां खेलते हैं। हम जानते हैं कि हम किसी को भी हरा सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो