scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

DC vs GT IPL 2024: जानिए डीसी और जीटी के मैच में कैसा रहेगा अरुण जेटली स्टेडियम की पिच और दिल्ली के मौसम का मिजाज

आईपीएल 2024 का 40वां मैच में 24 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच है। यहां अरुण जेटली स्टेडियम की पिच और दिल्ली के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 25, 2024 07:02 IST
dc vs gt ipl 2024  जानिए डीसी और जीटी के मैच में कैसा रहेगा अरुण जेटली स्टेडियम की पिच और दिल्ली के मौसम का मिजाज
DC vs GT IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटंस, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम का पूर्वानुमान।
Advertisement

DC vs GT IPL 2024: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार 24 अप्रैल को ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस से होगा। पिछली बार जब ये दोनों टीमें अहमदाबाद में आमने-सामने हुईं थीं तब मेजबान ने गुजरात टाइटंस के फैंस को निराश किया था।

उस हार से गुजरात टाइटंस के नेट रन रेट (एनआरआर) में बड़ी गिरावट आई। हालांकि, उस गेम के बाद गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को हराया और जीत की राह पर लौट आई। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स एक उच्च स्कोरिंग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई। हालांकि, यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला नहीं है, लेकिन आज की जीत या हार यह तय करेगी कि आईपीएल 2024 में उनका अभियान किस करवट बैठेगा।

Advertisement

Delhi Capitals vs Gujarat Titans Head 2 Head Records

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ तीन आईपीएल मैच खेले हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने एक और गुजरात टाइटंस ने दो जीते हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 162 रन है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस का अब तक का उच्चतम स्कोर 171 रन है। पिछले सीजन ये दोनों टीमें मई 2023 में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं।

दिल्ली कैपिटल्स ने कम स्कोर वाले उस मैच में 20 ओवर में 130/8 का स्कोर किया था। जवाब में गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 125/8 रन ही बना पाई थी। हालांकि, मैच गंवाने के बावजूद उस मैच में गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी को 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। चोट के कारण जीटी में मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति इस सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए एक झटका है।

पिच रिपोर्ट: Arun Jaitley Stadium Pitch Report

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अरुण जेटली स्टेडियम पर पिछले मैच में चौके-छक्कों की बारिश हुई थी। पिच में कोई स्विंग या सीम मोमेंट नहीं मिला। उम्मीद करें कि यह भी कमोबेश वैसा ही होगा। रात होते-होते ओस पड़ने लगती है और टॉस जीतने वाला कप्तान पहले क्षेत्ररक्षण करने का विकल्प चुन सकता है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम क्लाइमेट कंडीशंस और छोटी बाउंड्रीज का लाभ उठा सकती है।

Advertisement

इस मैदान पर हुए आईपीएल के पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों के खिलाफ 20 ओवर में 266/7 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। दिल्ली कैपिटल्स 199 रन पर ऑलआउट हो गई थी और उससे 67 रन से मैच गंवाना पड़ा था।

Advertisement

मौसम का पूर्वानुमान: Delhi Weather Forecast 24th April 2024

AccuWeather के मुताबिक, 24 अप्रैल 2024 को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मैच शुरू होने के समय तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा। । आर्द्रता 18 फीसदी के आसपास रहेगी। मंगवालर को दिल्ली में आंधी और हल्की-फुल्की बारिश हुई थी, लेकिन बुधवार को बारिश से खेल बाधित होने की कोई संभावना नहीं है।

अरुण जेटली स्टेडियम पर IPL मुकाबलों का रिकॉर्ड: IPL Records on Arun Jaitley Stadium

  • अरुण जेटली स्टेडियम पर खेले गए IPL मैच: 85
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मुकाबले: 38 (44.71%)
  • बाद में बैटिंग करते हुए जीते गए मुकाबले: 46 (54.12%)
  • टीम का सर्वोच्च स्कोर: 266/7 (सनराइजर्स हैदराबाद), दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ
  • टीम का न्यूनतम स्कोर: 83 (दिल्ली कैपिटल्स), चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ
  • सर्वाधिक रन चेज: 187 (दिल्ली कैपिटल्स)
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए टीमों का औसत स्कोर: 164.15 रन
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो