scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CSK vs PBKS IPL 2024 Pitch Report, Weather: चेन्नई और पंजाब में भिड़ंत, जानिये चेपक की पिच और चेन्नई के मौसम का हाल

CSK vs PBKS IPL 2024 MA Chidambaram Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 49वां मैच 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच है। यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच और चेन्नई के मौसम के मिजाज के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 01, 2024 17:51 IST
csk vs pbks ipl 2024 pitch report  weather  चेन्नई और पंजाब में भिड़ंत  जानिये चेपक की पिच और चेन्नई के मौसम का हाल
CSK vs PBKS IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

CSK vs PBKS IPL 2024 MA Chidambaram Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स (PBKS) एक दूसरे से भिड़ेंगी। यह मुकाबला 1 मई 2024 को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपक स्टेडियम) में होने वाला है।

CSK vs PBKS Today Match Live Score, Toss, Pitch Report, Playing 11, Match Predition: Watch Here

Advertisement

लीग में अब तक दोनों टीमों का सफर विपरीत रहा है। जहां सीएसके (CSK) ने अपने नौ मैचों में पांच जीत हासिल की हैं, वहीं पीबीकेएस ने अपने नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत हासिल की हैं। सीएसके अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। वहीं, पीबीकेएस अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

CSK vs PBKS, IPL 2024 DREAM 11

दोनों टीमों ने अपने-अपने पिछले मुकाबलो में जीत हासिल की थी। CSK ने SRH (सनराइजर्स हैदराबाद) जैसी इनफॉर्म टीम को 78 रन से हराया था। दूसरी ओर, पीबीकेएस ने अपने आखिरी गेम में इतिहास रचा था।

Advertisement

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने न सिर्फ केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) को उसी की सरजमीं पर हराया, बल्कि लीग के इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा भी किया। जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह की पारियों ने पीबीकेएस को 8 गेंद शेष रहते सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 262 रन का पीछा करने में मदद की।

Advertisement

CSK vs PBKS Playing 11

CSK vs PBKS Head To Head Records

चेन्नई और पंजाब ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 28 आईपीएल मैच खेले हैं। सीएसके ने 15 और पीबीकेएस ने 13 जीते हैं। पीबीकेएस के खिलाफ चेन्नई का अब तक का उच्चतम स्कोर 240 रन है। सीएसके के खिलाफ पंजाब का उच्चतम स्कोर 231 रन है।

आखिरी बार ये दोनों टीमें पिछले साल 30 अप्रैल को एक-दूसरे से भिड़ी थीं। उस मैच में सीएसके ने 20 ओवर में 200/4 का स्कोर किया। जवाब में पंजाब अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा और चार विकेट से जीत हासिल की।

सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने उस मैच में 52 गेंद पर नाबाद 92 रन बनाए। भले ही चेन्नई मैच हार गई थी, लेकिन डेवोन कॉनवे को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया था।

सीएसके और पीबीकेएस दोनों पिछले कुछ वर्षों में कुछ बेहतरीन मुकाबलों के गवाह बने हैं। लीग के इतिहास में उनका पहला सुपर ओवर था। 2010 में एमएस धोनी ने मास्टरक्लास खेला और सीएसके को पीबीकेएस को हराने में मदद की, वगैरह, वगैरह।

MA Chidambaram Stadium Pitch Report

पीबीकेएस और सीएसके के बीच मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है। यह मैदान वर्षों से अपनी स्लो पिच के लिए जाना जाता रहा है। हालांकि, मौजूदा सीजन में एक मैच को छोड़कर यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा रहा है। स्पिनर यहां प्रभावी रहते हैं।

पेसर्स को स्लो और वाइड यॉर्कर का इस्तेमाल करने की आवश्यकता है। बल्लेबाजों को पावरप्ले के ओवर्स में प्रतिबंधों का अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है। इस विकेट से पहली पारी में बल्लेबाजों और दूसरे हाफ में गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है।

Chennai Weather Forecast For Today Match

Accuweather.com के मुताबिक, एक मई 2024 को शाम के समय चेन्नई का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आर्द्रता लगभग 83% होगी। इसका मतलब है कि दूसरी पारी में ओस बड़ी भूमिका निभा सकती है। हालांकि, पिछले मैच में चेन्नई ने ओस के बावजूद 210 रन के स्कोर का बचाव कर लिया था। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो