scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CSK vs PBKS: Dhoni की रणनीति उनके लिए साबित हुआ घातक, गोल्डन डक पर हुए आउट; हर्षल पटेल ने नहीं मनाया जश्न

हर्षल पटेल ने धोनी को क्लीन बोल्ड कर दिया और वो पंजाब के खिलाफ डक पर आउट हुए।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: May 05, 2024 17:42 IST
csk vs pbks  dhoni की रणनीति उनके लिए साबित हुआ घातक  गोल्डन डक पर हुए आउट  हर्षल पटेल ने नहीं मनाया जश्न
MS Dhoni (Source- AP Photo)
Advertisement

आईपीएल 2024 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट पर 167 रन बनाए। सीएसके की तरफ से इस मैच में रवींद्र जडेजा बेस्ट स्कोरर रहे और उन्होंने 43 रन की पारी खेली जबकि इस मैच में चेन्नई के दो बल्लेबाज गोल्डन डक पर आउट हुए।

इस मैच में शिवम दूबे पहले गोल्डन डक पर आउट हुए तो वहीं एमएस धोनी ने इस मैच में अपनी रणनीति बदली और बल्लेबाजी के लिए 9वें नंबर पर आए, लेकिन उनका बल्ला नहीं चल पाए और वो भी गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस मैच में हर्षल पटेल ने धोनी को बोल्ड कर दिया और पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद धोनी को सम्मान देते हुए हर्षल ने उनकी विकेट का जश्न नहीं मनाया।

Advertisement

धोनी ने भुगता बदली हुई रणनीति का खमियाजा

पंजाब के खिलाफ मैच में सीएसके के विकेट लगातार गिर रहे थे और क्रिकेट फैंस को लग रहा था कि धोनी शायद ऊपर बल्लेबाजी के लिए आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब सीएसके का 7वां विकेट 150 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर के रूप में गिरा फिर धोनी बल्लेबाजी के लिए 9वें नंबर पर आए। उस वक्त मैच में 9 गेंद का खेल शेष था और ऐसा लग रहा था कि धोनी कुछ खास करेंगे जैसा की वो करते आए हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्हें पंजाब के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया और वो गोल्डन डक पर आउट होकर चलते बने।

आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब एमएस धोनी बल्लेबाजी करने के लिए नौवें नंबर पर आए। इस मैच में धोनी के पास ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को और मजबूत करने का अच्छा मौका था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

हर्षल ने धोनी को आईपीएल में तीसरी बार किया आउट

हर्षल पटेल ने धोनी को आईपीएल में पहली बार गोल्डन डक पर आउट किया और उनसे पहले 5 और गेंदबाज उन्हें डक पर आउट कर चुके हैं। हर्षल से पहले धोनी को डक पर आउट करने वाले गेंदबाज शेन वॉटसन, डर्क नानेस, हरभजन सिंह, आवेश खान और मोहित शर्मा थे। वहीं आईपीएल में ये तीसरा मौका था जब धोनी हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए।

Advertisement

धोनी ने आईपीएल में हर्षल पटेल की 33 गेंदों का सामना किया है और उस पर 25 रन बनाए हैं। हर्षल के खिलाफ धोनी का औसत 8.33 का रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 75.75 का रहा है। उन्होंने हर्षल के 33 गेंदों पर 2 चौके लगाए हैं जबकि एक भी छक्का लगाने में कामयाब नहीं रहे हैं और इस दौरान उन्होंने 16 डॉट गेंदें खेली है। जहां तक धोनी को आईपीएल में डक पर बोल्ड आउट करने का सवाल है तो वो इससे पहले वो आवेश खान की गेंद पर ही एक बार डक बोल्ड हुए थे।

Advertisement

आईपीएल में एमएस धोनी को गोल्डन डक पर आउट करने वाले गेंदबाज

2010 - शेन वॉटसन
2015 - हरभजन सिंह
2023 - मोहित शर्मा
2024 - हर्षल पटेल

आईपीएल में नंबर 9 या उससे नीचे बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर

6 बार - महेश रावत (आरआर, 2008-2009)
दो बार - पीनल शाह (एमआई, 2009)
एक बार - उदय कौल (पीबीकेएस, 2008)
एक बार - रिद्धिमान साहा (SRH, 2021)
एक बार - एमएस धोनी (सीएसके, 2024)

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो