scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CSK vs LSG IPL 2024: यहां देखें चेन्नई बनाम लखनऊ मैच की संभावित प्लेइंग 11, ये हो सकते हैं इम्पैक्ट प्लेयर्स

जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 24, 2024 13:36 IST
csk vs lsg ipl 2024  यहां देखें चेन्नई बनाम लखनऊ मैच की संभावित प्लेइंग 11  ये हो सकते हैं इम्पैक्ट प्लेयर्स
Chennai Super Kings vs Lucknow Super Giants Playing 11: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग 11 (सोर्स- ट्विटर/@LucknowIPL)
Advertisement

CSK vs LSG IPL 2024: आईपीएल 2024 में 23 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स आमने-सामने होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल 2024 में शुरुआत काफी अच्छी रही थी, लेकिन वह एक कठिन राह पर है। उसे अपने पिछले 4 में से 3 गेम में हार झेलनी पड़ी है। हालांकि, चेपक (एमए चिदंबरम स्टेडियम) पर उसने इस सीजन हर मैच जीता है। आईपीएल 2024 में उसने घरेलू मैदान पर अपने सभी तीनों मैच जीते हैं।

अब चेन्नई सुपर किंग्स को अपने अगले 3 मैच भी इसी मैदान पर खेलने हैं। जाहिर है वह इस मैदान पर अपने साथ जुड़ी कुछ परेशानियों को दूर करना चाहेगी। लखनऊ सुपर जायंट्स भी कुछ ऐसी ही नाव पर सवार है। उन्होंने घर से बाहर अपने तीन में से 2 मैच गंवाए हैं। चूंकि टीमें सीजन के महत्वपूर्ण चरण में हैं, जहां प्रत्येक हार अतिरिक्त दबाव लाने वाली है। ऐसे में चेन्नई और लखनऊ दोनों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

Advertisement

तीन दिन पहले ही दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था। दोनों मुकाबलों के बीच कम समय को देखते हुए टीम संयोजन में बहुत अधिक बदलाव की संभावना नहीं है। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम से विपक्ष के मुखर समर्थन के खिलाफ खेलने के लिए तैयार रहने को कहा है। यदि वे विपक्षी टीम को उसके घरेलू मैदान पर चुप कराने में कामयाब हो जाते हैं, तो इससे लखनऊ को बड़ी ताकत मिलेगी।

पुराना जैसा ही व्यवहार करेगी पिच

एमए चिदंबरम स्टेडियम में परिस्थितियां स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों दोनों के अनुरूप रही हैं। सीजन में अब तक यहां खेले गए तीन मैच में विविधताओं ने प्रभाव डाला है। गर्म और आर्द्र परिस्थितियों में पिच की प्रकृति में बदलाव की संभावना नहीं है।

पूरन और डिकॉक के लिए परेशानी बन सकते हैं मोईन अली

मोईन अली को पिछले मैच में डेरिल मिचेल की जगह प्लेइंग इलेवन में लाया गया था। वह सीएसके को एलएसजी के बाएं हाथ के बल्लेबाजों विशेषकर क्विंटन डिकॉक और निकोलस पूरन को चुनौती देने का मौका देते हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में पूर्व में 6 बार आउट किया है। वह पावरप्ले में डिकॉक को जल्दी निशाना बनाने का विकल्प हो सकते हैं।

Advertisement

एलएसजी (लखनऊ सुपर जायंट्स) पिछले आईपीएल के बाद से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक विकेट खो रही है। उसकी यह कमजोरी मुस्तफिजुर रहमान को फिर से प्रभावी कर सकती है, भले ही वह एलएसजी के खिलाफ अपने पिछले मैच में सीएसके के सबसे महंगे गेंदबाज रहे थे।

Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, समीर रिजवी, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना। (इम्पैक्ट प्लेयर विकल्प: तुषार देशपांडे)।

मयंक यादव लखनऊ में ही रुके

लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो मयंक यादव लखनऊ में ही रुके हुए हैं। मार्कस स्टोइनिस इस सीजन स्पिन के खिलाफ पांच बार आउट हुए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे अधिक है।

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, मोहसिन खान। (इम्पैक्ट प्लेयर विकल्प: देवदत्त पडिक्कल)।

बहुत अहम होने वाला है यह मुकाबला: सीएसके के बल्लेबाजी कोच

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘निश्चित रूप से यह बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। आप टूर्नामेंट के अंत के जितना करीब पहुंचेंगे, जीत अधिक महत्वपूर्ण हो जाएगी। मेरा मतलब है कि टूर्नामेंट में किसी भी समय जीत महत्वपूर्ण होती है हमने काफी अच्छी शुरुआत की है। घरेलू मैदान पर हमारा रिकॉर्ड अच्छा है और हम इसे बरकरार रखना चाहते हैं। अगर हम अगले तीन मैच में अच्छा खेलते हैं तो यह हमारे लिए एक अच्छा मौका है।’

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो