scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

6 गेंदों पर चाहिए 10 रन, बाबर आजम ऐसे में बुमराह और नसीम शाह में किसे देंगे गेंदबाजी; पाकिस्तान के कप्तान ने दिया यह जवाब

बाबर आजम से पूछा गया कि 6 गेंदों पर 10 रन चाहिए ऐसे में वो बुमराह और नसीम शाह में से किसे गेंदबाजी देंगे। उन्होंने दिया कुछ ऐसा जवाब।
Written by: खेल डेस्‍क
April 08, 2024 17:22 IST
6 गेंदों पर चाहिए 10 रन  बाबर आजम ऐसे में बुमराह और नसीम शाह में किसे देंगे गेंदबाजी  पाकिस्तान के कप्तान ने दिया यह जवाब
Pakistan Cricket Team (Source- AP Photo)
Advertisement

बाबर आजम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे। कुछ दिनों पहले ही उन्हें फिर से पाकिस्तान टी20 और वनडे टीम का कप्तान पीसीबी के द्वारा नियुक्त किया गया था। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। टी20आई में पाकिस्तान को एक मजबूत टीम माना जाता है और इस वर्ल्ड कप में भी ये टीम मजबूत दावेदार के तौर पर उतरेगी, लेकिन उससे पहले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 अप्रैल से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

बुमराह और नसीम में बाबर आजम ने इन्हें चुना

बाबर आजम से हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा ही रोचक सवाल पूछा गया। उनसे पूछा गया कि टी20 मैच में उनके पास एक ओवर है और विरोधी टीम को जीत के लिए 10 रन की जरूरत है। ऐसी स्थिति में वो जसप्रीत बुमराह और नसीम शाह में से किसे गेंदबाजी देना पसंद करेंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए बाबर आजम ने कहा कि ऐसी स्थिति में वो बुमराह नहीं बल्कि नसीम शाह को गेंदबाजी देंगे। वैसे बुमराह को टी20 का ऑलटाइम ग्रेट बॉलर माना जाता है और उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मैचों में जीत दिलाई है, लेकिन बाबर ने अपनी टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह का ही चयन किया।

Advertisement

नसीम शाह को बताया शानदार गेंदबाज

बाबर आजम ने नसीम शाह की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें जिस तरह का स्किल है पाकिस्तान के कम गेंदबाजों में ऐसा है। हमारी टीम में शाहीन अफरीदी जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं, लेकिन नसीम शाह का अपना एक क्लास है। वो भी शाहीन अफरीदी के नक्शे कदम पर चल रहे हैं और पाकिस्तान के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। आपको बता दें कि नसीम शाह ने इंजरी की वजह से वनडे वर्ल्ड कप 2023 मिस कर दिया था और ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका था। हालांकि नसीम शाह अब ठीक हो चुके हैं और उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग के नौवें सीजन में हिस्सा लिया था और इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए 11 मैचों में 7.56 की इकॉनामी रेट के साथ 15 विकेट लिए थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो