scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

SRH vs MI: हार के बावजूद मुंबई इंडियंस ने रच दिया इतिहास, हैदराबाद में लगी रिकॉर्ड्स की लाइन

सनराइजर्स हैदराबाद ने हाई स्कोरिंग मैच में मुंबई इंडियंस को मात दी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: March 28, 2024 09:03 IST
srh vs mi  हार के बावजूद मुंबई इंडियंस ने रच दिया इतिहास  हैदराबाद में लगी रिकॉर्ड्स की लाइन
सरनाइजर्स हैदराबाद ने हासिल की बड़ी जीत।
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोला। इस मैच में रनों के साथ-साथ रिकॉर्ड की भी बारिश हुई। सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि इस मैच में पुरुष टी20 के भी कई रिकॉर्ड टूटे। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद तीन विकेट पर 277 रन बनाए जो आईपीएल में नया रिकॉर्ड है।

उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ बनाए गए पांच विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। मुंबई की टीम ने भी कड़ी चुनौती पेश की लेकिन अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद उसकी टीम पांच विकेट पर 246 रन ही बना पाई।

Advertisement

एक मैच में सबसे ज्यादा चौके और छक्के

हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में 69 चौके और छक्के लगे। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के रिकॉर्ड की बराबरी की। दोनों टीमों के बीच गए मैच में सबसे ज्यादा (69) चौके और छक्के लगाए।

पुरुष टी20 मैच में सबसे ज्यादा छक्के

इस मैच में कुल मिलाकर 38 छक्के लगे। किसी पुरुष टी20 मैच में इससे ज्यादा छक्के कभी नहीं लगे। इससे पहले यह रिकॉर्ड बाल्ड लेजेंड्स औऱ काबुल जवान के बीच खेले गए मैच के नाम था जहां 37 छक्के। आईपीएल में यह छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। 2018 में आरसीबी और सीएसके के मैच में 33 छक्के लगे थे।

पुरुष टी20 का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 277 रन बनाए। यह पुरुष टी20 में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। पुरुष टी20 में सबसे बड़ा स्कोर नेपाल ने एशियन गेम्स में मंगोलिया के खिलाफ बनाया था। नेपाल ने उस मैच में 314 रन बनाए थे। वहीं आयरलैंड ने 2019 में चेक गणराज्य के खिलाफ 278 रन बनाए थे।

Advertisement

दूसरी पारी में बना सबसे बड़ा स्कोर

मुंबई इंडियंस भले ही यह मैच हार गई हो लेकिन उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस का 246 का रिकॉर्ड आईपीएल के किसी मैच में दूसरी पारी में बना सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले साल 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने दूसरी पारी में 226 रन बनाकर पंजाब किंग्स को मात दी थी।

Advertisement

हेड और अभिषेक का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड ने 20 गेंदों से कम में अर्धशतक जमाया। यह सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे तेज अर्धशतक था। चार ओवर बाद ही अभिषेक ने यह रिकॉर्ड तोड़ा। यह पहली ऐसी जोड़ी है जिन्होंने एक ही मैच में एक ही टीम की ओर से 20 से कम गेंदों में अर्धशतक लगाया।

हैदराबाद ने तोड़ा छक्कों का रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी में 18 छक्के लगे। हैदराबाद की ओर से किसी मैच की एक पारी में इससे ज्यादा छक्के कभी नहीं लगे। इससे पहले यह रिकॉर्ड उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 15 छक्के लगाए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में 81 रन बनाए थे। उन्होंने पावरप्ले में अपने सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ा। उन्होंने 2017 में केकेआऱ के खिलाफ 79 रन बनाए थे। वहीं आईपीएल में पावरप्ले में यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो