scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिल्ली कैपिटल्स ने अटकलों पर लगाया विराम, IPL 2024 में ऋषभ पंत संभालेंगे टीम की कमान

ऋषभ पंत ने आखिरी बार दिसंबर 2022 में किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच में हिस्सा लिया था। ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में वापसी से पहले कुछ अभ्यास मैच खेले। वह 23 मार्च को मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले दिल्ली कैपिटल्स के शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 20, 2024 08:30 IST
दिल्ली कैपिटल्स ने अटकलों पर लगाया विराम  ipl 2024 में ऋषभ पंत संभालेंगे टीम की कमान
आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के मैच से पहले विशाखापत्तनम में 14 मार्च को अभ्यास सत्र के दौरान ऋषभ पंत। (पीटीआई फोटो)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व कौन करेगा, इसकी अटकलों पर मंगलवार 19 फरवरी को फ्रेंचाइजी ने विराम लगा दिया। फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर बाताया कि आगामी सीजन के लिए ऋषभ पंत को उसने अपना कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो में कप्तानी के फैसले की पुष्टि की गई।

वीडियो का कैप्शन में लिखा था, वापसी हो गई, अब आपका स्वागत है, कप्तान ऋषभ पंत। पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व डेविड वार्नर ने किया था। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 में 9वें स्थान पर रही थी। बता दें कि ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में एक भयंकर कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद 14 महीने के लिए एक्शन से बाहर हो गए थे।

Advertisement

ऋषभ का फिर से स्वागत करते हुए खुशी हो रही है: पार्थ जिंदल

दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह-मालिक पार्थ जिंदल की ओर से जारी बयान में कहा गया, हमें अपने कप्तान के रूप में ऋषभ का वापस स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। धैर्य और निडरता ने हमेशा उनके क्रिकेट ब्रांड को तय किया है और और आश्चर्य की बात नहीं है कि उनके उबरने की राह भी तय की है। मैं उन्हें फिर हमारी टीम को मैदान में ले जाते हुए देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। हम नए जोश और उत्साह के साथ नए सत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में वापसी से पहले कुछ अभ्यास खेल खेले। वह दिल्ली कैपिटल्स के पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में 23 मार्च को होने वाले शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध होंगे। ऋषभ पंत की मैदान पर वापसी न केवल दिल्ली कैपिटल्स बल्कि टीम इंडिया के लिए भी सुकून भरी खबर होगी, क्योंकि टी20 विश्व कप भी नजदीक है।

Advertisement

ऋषभ पंत को मैदान पर वापसी करने में लगे 14 महीने

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के फिट घोषित करने से पहले 26 साल के ऋषभ पंत को ठीक होने में 14 महीने लगे। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) की ओर से शेयर किए गए वीडियो में उन्होंने स्वीकार किया, मैं सामान्य के बहुत करीब महसूस करता हूं। एक अन्य वीडियो में, ऋषभ पंत को नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा गया। इसमें वह लेग-साइड पर ऊंचे शॉट और रिवर्स-स्वीप का अभ्यास करते हुए देखे गए।

Advertisement

ऋषभ पंत को पता था कि कितनी गंभीर है चोट

उत्तराखंड में रुड़की के पास दुर्घटना में ऋषभ पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया और उनके माथे पर दो चोटें आईं। उसके बाद से वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए थे। हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स पर ऋषभ पंत ने कहा था, जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा जैसे इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है। दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकती थी। मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा तो उन्होंने कहा कि इसमें 16-18 महीने लगेंगे। मुझे पता था कि रिकवरी के इस समय को कम करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो