scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MI vs CSK IPL 2024 Playing 11: टूर्नामेंट की सबसे बड़ी राइवलरी में कैसी होगी मुंबई और चेन्नई की प्लेइंग इलेवन

MI vs CSK IPL 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Players List: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: April 14, 2024 12:11 IST
mi vs csk ipl 2024 playing 11  टूर्नामेंट की सबसे बड़ी राइवलरी में कैसी होगी मुंबई और चेन्नई की प्लेइंग इलेवन
Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Playing 11: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इस सीजन का यह पहला मैच है। फोटो सोर्स- ANI
Advertisement

content with: MI vs CSK IPL 2024 Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match: आईपीएल 2024 में आज सुपर संडे के तहत दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच है तो वहीं दूसरा मुकाबला टूर्नामेंट की सबसे बड़ी राइवलरी के रूप में होगा। जी हां, दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से है। टूर्नामेंट की दो सबसे सफल टीमें इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी। मुंबई इंडियंस अपने होम ग्राउंड वानखेड़े में सीएसके के खिलाफ उतरेगी। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति

चेन्नई और मुंबई दोनों का यह इस सीजन का छठा मैच है, लेकिन चेन्नई ने अब तक खेले 5 मैचों में 3 जीत दर्ज की है जबकि दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मुंबई इंडियंस खराब शुरुआत के बाद अब जीत की पटरी पर लौट आई है। मुंबई ने शुरुआती 3 मैच हारे थे। उसके बाद लगातार दोनों मैचों में उसे जीत मिली है। अंक तालिका में चेन्नई तीसरे स्थान पर है तो वहीं मुंबई इंडियंस 7वें पायदान पर है।

Advertisement

नए कप्तान के साथ उतरेंगी दोनों टीमें

आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका होगा जब चेन्नई और मुंबई के बीच मैच में रोहित और धोनी कप्तान नहीं होंगे। दोनों टीमें नए-नए कप्तान के साथ उतरेंगी। मुंबई की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में है तो वहीं सीएसके में धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी है। आज के इस मैच से पहले हर किसी की नजरें इस पर भी टिकी हैं कि दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन

इशान किशन, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी और आकाश मधवाल।

इम्पैक्ट प्लेयर: सूर्यकुमार यादव

Advertisement

पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन

इशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी।

Advertisement

इम्पैक्ट प्लेयर: आकाश मधवाल।

चेन्नई सुपर किंग्स

मुंबई के खिलाफ सीएसके की प्लेइंग इलेवन में मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर में से किसी एक गेंदबाज को ही रखा जा सकता है। ऐसे में पथिराना के इम्पैक्ट प्लेयर की सूची में शामिल होने की संभावना है। शिवम दुबे भी इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में टीम का हिस्सा होंगे। मुस्तफिजुर अगर फिट रहते हैं तो वह जरूर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

पहले बैटिंग करते हुए सीएसके की संभावित प्लेइंग

ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, डैरिल मिचेल, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराणा/महेश तीक्षणा, मुस्तफिजुर रहमान।

इम्पैक्ट प्लेयर: शिवम दुबे

पहले गेंदबाजी करते हुए सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे डैरिल मिचेल, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।

इम्पैक्ट प्लेयर: मथीशा पथिराणा

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो