scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

KKR vs SRH: श्रेयस अय्यर के लिए यह सीजन है निर्णायक, फिल साल्ट को करना होगा इंतजार, मार्को यानसेन भी बेंच पर बैठेंगे?

जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 01, 2024 12:10 IST
kkr vs srh  श्रेयस अय्यर के लिए यह सीजन है निर्णायक  फिल साल्ट को करना होगा इंतजार  मार्को यानसेन भी बेंच पर बैठेंगे
Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Playing 11: फिल साल्ट, श्रेयस अय्यर और मार्को यानसेन। (Source: PTI/SRH and KKR X)
Advertisement

KKR vs SRH IPL 2024: आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स कप्तान श्रेयस अय्यर और अपने सबसे सफल कप्तान और अब मेंटर गौतम गंभीर की उपस्थिति से उत्साहित होंगे।

इस बीच, विश्व कप विजेता ट्रेविस हेड और कप्तान पैट कमिंस, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन के अलावा ग्लेन फिलिप्स, फजलहक फारुकी और मार्को यानसेन की मौजूदगी के कारण हैदराबाद को प्लेइंग इलेवन विदेशी खिलाड़ियों को लेकर समस्या पेश आने वाली है।

Advertisement

आईपीएल में किसी मैच में किसी भी टीम में प्लेइंग इलेवन में केवल 4 विदेशी खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। ऐसे में सही खिलाड़ियों को चुनना SRH के लिए सिरदर्द बन सकता है। आइए एक नजर संभावित एकादश (प्लेइंग इलेवन) पर डालते हैं।

रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर कर सकते हैं ओपनिंग

आईपीएल 2024 से जेसन रॉय के बाहर होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के थिंक टैंक उनके प्रतिस्थापन के रूप में इंग्लैंड के फिल साल्ट को लाया। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को अपने पदार्पण के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। पहले मैच के लिए, केकेआर रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर को सलामी जोड़ी के रूप में चुन सकता है।

रहमानुल्लाह गुरबाज आक्रामक स्ट्राइकर हैं। वह पावरप्ले में केकेआर को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे। वेंकटेश अय्यर ने पिछले सीजन में सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छी शुरुआत नहीं की थी। टीम मैनेजमेंट उन्हें मध्यक्रम में लाया और वह ब्रेंडन मैकुलम के बाद केकेआर के लिए शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

Advertisement

मार्को यानसेन के लिए मुश्किल होगा SRH की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ मार्को यानसेन ने पिछले सीजन 8 मैच में 10 विकेट लिए थे। उन्होंने विश्व कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन केकेआर के खिलाफ मैच में वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में चूक सकते हैं।

Advertisement

ट्रेविस हेड संभवतः अभिषेक त्रिपाठी या एडेन मार्कराम के साथ शुरुआत करेंगे और हेनरिक क्लासेन मध्यक्रम के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी जलवा दिखाने की तैयारी करेंगे। पैट कमिंस गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

केकेआर के लिए श्रेयस अय्यर का निर्णायक सीजन

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पिछले कुछ महीनों से विवादों में हैं। उनका बीसीसीआई अनुबंध समाप्त हो गया है। उनकी फिटनेस सवालों के घेरे में है। शनिवार को आईपीएल के सबसे अनुभवी मौजूदा कप्तान श्रेयस अय्यर पहले घरेलू मैच में मैदान पर उतरते हुए सभी संदेह करने वालों को जवाब देने की कोशिश करेंगे।

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा।

एसआरएच की संभावित प्लेइंग इलेवन: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, मयंक मार्कंडेय, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो