scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL और वर्ल्ड कप में जमीन-आसमान का अंतर, ऑस्ट्रेलियाई टीम में न चुने जाने पर बोले जैक फेजर मैकगर्क

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले जैक फ्रेजर-मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है। हालांकि, 2 वनडे मैच खेले हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | May 07, 2024 16:40 IST
ipl और वर्ल्ड कप में जमीन आसमान का अंतर  ऑस्ट्रेलियाई टीम में न चुने जाने पर बोले जैक फेजर मैकगर्क
जैक फेजर मैक्गर्क। (फोटो - PTI)
Advertisement

जैक फ्रेजर-मैकगर्क का कहना है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने से कोई परेशानी नहीं है। उनका मानना है कि वह इस स्थिति में नहीं थे कि उन्हें अंतिम 15 में जगह मिले। पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीवन स्मिथ के साथ-साथ फ्रेजर-मैकगर्क को शामिल नहीं किया गया। चयनकर्ताओं ने एक आजमाए हुए और भरोसेमंद खिलाड़ियों को चुनने का फैसला किया।

Advertisement

जैक फ्रेजर-मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है। हालांकि, 2 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने विलो टॉक पॉडकास्ट से कहा कि वह वर्ल्ड कप में न चुने पर बहुत चिंतित नहीं है, क्योंकि चयनकर्ताओं से उनकी साफ-साफ बात हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्ल्ड कप और आईपीएल या फ्रेंचाइज क्रिकेट में जमीन आसमान का अंतर है। फ्रेजर का आईपीएल को लेकर बयान काफी मायने रखता है, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुनने की बात उठी थी।

Advertisement

डेढ़ महीने पहले मैं संभावितयों में भी नहीं था

फ्रेजर ने चयनकर्ताओं से बातचीत को लेकर कहा, " बातचीत वास्तव में अच्छा रही। आप इसे दो तरीकों से देख सकते हैं। आप इसे इस तरह से देख सकते हैं कि मैंने खुद को साबित करने के लिए क्या किया है। फिर यह भी देखा जा सकता है कि डेढ़ महीने पहले मैं संभावितयों में भी नहीं था।"

ऑस्ट्रेलिया की टीम में फिट होना मुश्किल

फ्रेजर ने कहा, "उन्हें शायद डेढ़ महीने पहले इस बात का अच्छा अंदाजा था कि टीम कैसी होगी। इसमें फिट होना भी मुश्किल है। आपके पास डेविड वार्नर हैं, जो तीनों प्रारूपों में हमारे अब तक के सर्वश्रेष्ठ ओपनर हैं। आपके पास ट्रैविस हेड हैं। उन्होंने पिछले 18 महीनों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। फिर मिच मार्श भी वही हैं और वह कप्तान भी हैं। मैं पांच या छह पर बल्लेबाजी नहीं करना चाहता क्योंकि टिम डेविड और कैम ग्रीन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। मैं इसके बारे में इसी तरह सोचता हूं। वह ठीक है। उम्मीद है कि इसके लिए और समय मिलेगा।"

विश्व कप क्रिकेट, आईपीएल और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बहुत अलग

फ्रेजर ने कहा, "अगर मुझे ट्रैवलिंग रिजर्व बनाया जाए तो बहुत बढ़िया होगा। मुझे वहां अच्छा अनुभव मिल सकता है। इससे मुझे वास्तव में बहुत ज्यादा परेशानी नहीं हुई क्योंकि मैं इस स्थिति में नहीं था कि मुझे ऐसा महसूस हो कि मेरी जगह होनी चाहिए थी। विश्व कप क्रिकेट, आईपीएल और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बहुत अलग है।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो