scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के कैंप से जुड़ा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, 7 साल बाद हुई आईपीएल में वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | March 17, 2024 13:11 IST
ipl 2024  सनराइजर्स हैदराबाद के कैंप से जुड़ा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर  7 साल बाद हुई आईपीएल में वापसी
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम। (फोटो - IPL)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) में एक से बढ़कर एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। कप्तान पैट कमिंस के अलावा एडेन मार्कराम और वानिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड रविवार को 2024 सीजन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ट्रेनिंग कैंप में शामिल हो गए। फ्रेंचाइजी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर टीम में शामिल होने वाले 30 वर्षीय खिलाड़ी की एक छोटी क्लिप शेयर की। हेड की 7 साल बाद लीग में वापसी हुई है।

सनराइजर्स हैदराबाद के कैंप से जुड़ने के बाद ट्रेविस हेड ने कहा कि वह आगामी आईपीएल 2024 सीजन का इंतजार कर रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज को उम्मीद है कि वह आगामी सीजन में हैदराबाद की फ्रेंचाइजी के लिए रन बनाएंगे। उन्होंने कहा, "मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। वापस आकर अच्छा लग रहा है। अच्छे सीजन की उम्मीद है। टीम अच्छी दिख रही है। उम्मीद है कि मैं कुछ रनों का योगदान दे सकता हूं। मैंने ऑरेंज आर्मी के बारे में अद्भुत बातें सुनी हैं> खेलने के लिए उत्सुक हूं। हम जितना संभव हो उतने मैच जीतने की कोशिश करेंगे। उम्मीद है कि हमारा सीजन सफल रहेगा।"

Advertisement

ट्रेविस हेड ने भारत को दिया दर्द

लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड को भारतीय फैंस नहीं भूल सकते। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक जड़ा था। इसके अलावा बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा का शानदार कैच लपका था। यह पहला अवसर नहीं था जब उन्होंने भारत ऐसा दर्द दिया था। इससे पहले जून 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया वह मैच भी जीता था।

ट्रेविस हेड की आईपीएल में 7 साल बाद वापसी हुई

इसी प्रदर्शन के बदौलत ट्रेविस हेड की आईपीएल में 7 साल बाद वापसी हुई। इससे पहले आईपीएल 2016 और आईपीएल 2017 में खेल चुके हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। 10 मैच में 29.29 की औसत से 205 रन बनाए थे। उन्होंने एक अर्धशतक जड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 क्रिकेट की बात करें तो 26 मैच की 25 पारी में 29.82 की औसत और 147.09 की स्ट्राइक रेट से 656 रन बनाए। सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो