scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्यों फ्लॉप हुई पंजाब किंग्स, जानें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत के 5 बड़े कारण

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 25 मार्च 2024 की रात एक रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स को चार विकेट से मात देकर आईपीएल के मौजूदा सीजन की पहली जीत हासिल की।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 14:58 IST
ipl 2024  एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्यों फ्लॉप हुई पंजाब किंग्स  जानें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत के 5 बड़े कारण
आरसीबी को मिली सीजन की पहली जीत
Advertisement

विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने होली के दिन अपने घरेलू मैदान पर पंजाब किंग्स को मात देकर सीजन में पहली जीत हासिल की। जीत के लिये 177 रन का लक्ष्य आरसीबी ने चार गेंद बाकी रहते हासिल किया । कोहली ने 49 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 77 रन बनाये। जीत के साथ शुरुआत करने वाली पंजाब किंग्स अपनी लय को जारी नहीं रख सकी।

दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी

दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर्स में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 10 गेंदों में 28 रन बनाए। उन्होंने इस आक्रामक पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने आरसीबी के गेंदबाजों को वापसी का मौका नहीं दिया।

Advertisement

विराट कोहली की बड़ी पारी

टॉप ऑर्डर में विराट कोहली अकेले ही टीम की नैया संभालते हुए नजर आए। उन्होंने 49 गेंदों में 77 बनाए। जबकि उनके अलावा फाफ डु प्लेसिस तीन, कैमरन ग्रीन तीन और ग्लैन मैक्सवेल भी तीन ही रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली एक छोर से टिके रहे जिससे टीम लक्ष्य हासिल कर सके।

शिखर धवन का स्ट्राइक रेट

पंजाब किंग्स के स्टार शिखर धवन की धीमी पारी भी उसे मंहगी पारी पड़ी। धवन ने 37 गेंदे खेली लेकिन बस 45 रन ही बना पाए। उन्होंने अपनी पारी में केवल एक ही छक्का लगाया। धीमी शुरुआत का असर आखिर तक दिखा और टीम केवल 176 रन ही बना सकी।

Advertisement

हर्षल पटेल का 19वां ओवर

आरसीबी को आखिर के दो ओवर में 23 रन चाहिए थे। 19वां ओवर हर्षल पटेल ने कराया। स्ट्राइक पर मौजूद दिनेश कार्तिक ने इस ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया। हर्षल ने यहां एक वाइड गेंद भी डाली। आरसीबी को इस ओवर में 13 रन हासिल हुए जिससे आखिरी ओवर से पहले उनके ऊपर से दबाव हट गया।

Advertisement

पंजाब की खराब गेंदबाजी

पंजाब किंग्स ने गेंदबाजी से शुरुआत अच्छी की और तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। हालांकि वह विराट को आउट करने में नाकामयाब रहे। कोहली को जीवनदान भी दिए जिससे आरसीबी की पारी 130 के पार पहुंच गई। आखिर में भी पंजाब के गेंदबाज निचले क्रम के बल्लेबाजों से पिटे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो