scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

13 साल क्रिकेट खेलने और 2 वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी ने नाम में किया सुधार, IPL 2024 का है हिस्सा

व्हाइट बॉल क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | April 01, 2024 14:41 IST
13 साल क्रिकेट खेलने और 2 वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी ने नाम में किया सुधार  ipl 2024 का है हिस्सा
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (सोर्स- एपी फोटो)
Advertisement

इंग्लैंड के व्हाइट बॉल के कप्तान जोस बटलर ने आधिकारिक तौर पर अपना नाम बदलकर "जोश बटलर" कर लिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक वीडियो की मदद से बहुत ही अनोखे तरीके से यह घोषणा की है। वीडियो की शुरुआत बटलर के यह बताने से होती है कि कैसे सालों से लोगों ने उनके नाम को गलत स्पेल और उच्चारण किया है, जिसमें उनकी अपनी मां भी शामिल हैं।

बटलर ने कहा, " हाय। मैं इंग्लैंड का व्हाइट बॉल का कप्तान जोस बटलर हूं। लेकिन मुझे पूरे जीवन गलत नाम से बुलाया गया। सड़क पर लोगों से लेकर मेरी मां तक और मेरे जन्मदिन कार्ड पर। प्रिय जोश, आप उम्रदकाज हो रहे हैं। जन्मदिन की शुभकामनाएं। ढेर सारा प्यार, मां।" बटलर ने यह भी खुलासा किया कि उनके एमबीई मेडल पर उनका नाम गलत लिखा गया।

Advertisement

समस्या को ठीक करने का समय आ गया

बटलर ने कहा, " यहां तक कि मेरा एमबीई भी गलत था। इसलिए 13 वर्षों तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और दो विश्व कप जीतने के बाद, आखिरकार समस्या को ठीक करने का समय आ गया है। समस्या को हमेशा के लिए हल करने के लिए अब मैं आधिकारिक तौर पर जोश बटलर हूं।"वीडियो के अंत में प्रोड्यूसर ने बटलर को जोश नहीं जोस कहा और इंग्लैंड के व्हाइट बॉल कप्तान ने गुस्से में अपना पेन फेंका। बटलर फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेल रहे हैं।

बटलर की अहम भूमिका

33 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए 57 टेस्ट, 181 वनडे और 114 टी20 मैच खेले हैं और आगामी टी20 विश्व कप में गत चैंपियन का नेतृत्व करेंगे, जो अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा। बटलर ने बल्ले और कप्तानी दोनों से 2022 के अंत में ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड को टी 20 वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो