scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: पंजाब किंग्स में सैम करन की जगह मिलेगी सिकंदर रजा को? पिछले एक साल के आंकड़े हैं दमदार

पंजाब किंग्स 23 मार्च को अपना पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी। उस मैच से पहले पंजाब के सामने प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ियों को चुने जाने की चुनौती होगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 17, 2024 17:12 IST
ipl 2024  पंजाब किंग्स में सैम करन की जगह मिलेगी सिकंदर रजा को  पिछले एक साल के आंकड़े हैं दमदार
आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स का पहला मुकाबला 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स से है। फोटो सोर्स- ANI
Advertisement

आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से हो रहा है। सीजन क पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी। सीजन का आगाज करने से पहले पंजाब किंग्स के सामने एक गंभीर समस्या खड़ी हुई है। दरअसल, यह समस्या प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ियों के कॉम्बिनेशन को रखने की हो सकती है।

कीमत के हिसाब से नहीं खेल पाए थे सैम करन

पंजाब किंग्स टीम मैनेजमेंट के लिए यह समस्या ऑलराउंडर डिपार्टमेंट को लेकर होगी। पंजाब के पास ऑलराउंडर के रूप में सैम करन और सिकंदर रजा हैं। सैम करन को पंजाब ने मोटी रकम देकर खरीदा था। उन्होंने पिछला पूरा सीजन खेला, लेकिन अपनी कीमत के हिसाब से वह प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। सैम करने ने पिछले साल 14 मैचों में 27.60 की औसत से 276 रन बनाए थे और 10 विकेट लिए थे।

Advertisement

रजा की दावेदारी क्यों है मजबूत?

वहीं सिकंदर रजा ने पिछले एक साल में टी20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। 38 साल के सिकंदर रजा ने पिछले 1 साल में टी20 क्रिकेट के अंदर प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। रजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट और अन्य टी20 लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हाल ही में ILT20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेलते हुए रजा ने 13 मैचों में 31.30 के औसत और 134.33 के स्ट्राइक-रेट से 313 रन बनाए थे और 13 विकेट भी लिए थे। सिकंदर रजा लीग में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज थे।

रजा का पिछले साल आईपीएल में प्रदर्शन

पिछले साल आईपीएल में सिकंदर रजा ज्यादा छाप नहीं छोड़ पाए थे। उन्हें सीजन के 7 मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें 27.80 की औसत से 139 रन बनाए थे। सिकंदर रजा टी20 इंटरनेशनल में लगातार 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने थे। इन आंकड़ों के साथ सिकंदर रजा की प्लेइंग इलेवन के लिए दावेदारी मजबूत नजर आती है। पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन में 4 विदेशी खिलाड़ियों के लिए अभी जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा और सिकंदर रजा का नाम आगे है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो