scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: ऋषभ पंत 454 दिन बाद मैदान पर करेंगे वापसी, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर होंगी भारतीय टीम मैनेजमेंट की निगाहें

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर खेलने की अनुमति दी। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें कप्तान बना दिया। ऐसे में जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनके चयन के लिए दरवाजे खुल गए हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | March 23, 2024 11:30 IST
ipl 2024  ऋषभ पंत 454 दिन बाद मैदान पर करेंगे वापसी  दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर होंगी भारतीय टीम मैनेजमेंट की निगाहें
दिल्ली कैपिटल्स के नेट्स प्रैक्टिस के दौरान ऋषभ पंत। (फोटो - PTI)
Advertisement

लोग जब 30 दिसंबर 2022 की सुबह उठे तो उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन और दिग्गज फुटबॉलर पेले के निधन की खबर मिली। थोड़ी देर बाद एक और दिल दहला देने वाली खबर सामने आई। यह खबर थी क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार एक्सीडेंट की। इस सड़क दुर्घटना में पंत के लग्जरियस कार के परखच्चे उड़ गए थे। उनकी जान बाल-बाल बच गई थी। घुटने में ऐसी चोट थी कि उस समय यह भी कह पाना मुश्किल था कि वह खड़े भी हो पाएंगे या नहीं?

नए साल पर मां से मिलने दिल्ली से रुढ़की जाते वक्त हुए इस घटना को 449 दिन हो गए हैं। ऋषभ पंत ने अपने परिवार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI), नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) और इस मुश्किल समय उनके साथ खड़े लोगों के साथ मिलकर इस बुरे वक्त को हरा दिया है। इस दर्दनाक हादसे के बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के दूसरे मैच में मैदान पर उतरेंगे। पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते दिखेंगे। वह 454 दिन बाद मैदान पर वापसी करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर उनपर भारतीय टीम मैनेजमेंट की निगाहें होंगी।

Advertisement

ऋषभ पंत को मिलेगी टी20 वर्ल्ड कप में एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर खेलने की अनुमति दी। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें कप्तान बना दिया। ऐसे में जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनके चयन के लिए दरवाजे खुल गए हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि अगर पंत विकेटकीपिंग करते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में चुने जा सकते हैं।

टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में विकेटकीपर की तलाश

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की बात करें तो यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाज हैं। इसमें विराट कोहली का भी नाम जोड़ दें तो टॉप ऑर्डर में विकेटकीपर की जगह नहीं बनती। ऐसे में भारतीय टीम की निगाहें ऋषभ पंत पर होंगी। टीम पहले ही जितेश शर्मा को आजमा चुकी है। इसके अलावा ध्रुव जुरेल और संजू सैमसन भी रेस में होंगे। केएल राहुल भी एक विकल्प है, लेकिन फिटनेस उनके लिए समस्या है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो