scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: फॉर्म सुबह की ओस की तरह…, एक दशक बाद कमेंट्री वापसी कर रहे सिद्धू ने कोहली-रोहित को लेकर कही बड़ी बात

भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आईपीएल 2024 से केवल भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों को भी अपनी टी20 विश्व कप टीम के चयन में मदद मिलेगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | March 19, 2024 17:45 IST
ipl 2024  फॉर्म सुबह की ओस की तरह…  एक दशक बाद कमेंट्री वापसी कर रहे सिद्धू ने कोहली रोहित को लेकर कही बड़ी बात
नवजोत सिंह सिद्धू। (फोटो - फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के जरिए लगभग एक दशक बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी करने के लिए तैयार भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस लीग से केवल भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों को भी अपनी टी20 विश्व कप टीम के चयन में मदद मिलेगी। सिद्धू ने कमेंट्री में अपनी खास पहचान बनाई थी, लेकिन इसके बाद वह राजनीति में व्यस्त हो गए थे। अब वह आईपीएल के साथ अपनी पुरानी पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं। आईपीएल के तुरंत बाद जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाएगा।

सिद्धू ने पीटीआई से कहा,‘‘आईपीएल विश्व कप के लिए माहौल तैयार करेगा। इस दौरान कोई अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं होगा। दुनिया की नजरें आईपीएल पर टिकी रहेंगी। इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने पर केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में जगह बना सकते हैं।’’ रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप में बहुत अधिक मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उनकी आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने की संभावना है।

Advertisement

विराट कोहली-रोहित शर्मा को लेकर क्या बोले सिद्धू

सिद्धू ने इन दोनों का टीम में चयन का समर्थन किया। उन्होंने कहा,‘‘इन दोनों की वहां जरूरत पड़ेगी। वह क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी हैं। फॉर्म सुबह की ओस की तरह होती है जो कुछ समय के लिए रहती है, लेकिन कौशल हमेशा बना रहता है। मैं कोहली को भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में शामिल करूंगा और इसका एकमात्र कारण उनकी फिटनेस है। उम्र बढ़ने के साथ वह अधिक फिट होते जा रहे हैं। तकनीकी तौर पर वह शानदार बल्लेबाज हैं तथा तीनों प्रारूप में खुद को ढालने कि उनकी क्षमता अद्भुत है। यही बात रोहित पर भी लागू होती है।’’

भारतीय टीम लंबे समय तक राज करेगी

सिद्धू ने भारतीय टीम के पिछले साल वनडे विश्व कप में प्रदर्शन के बारे में कहा,‘‘ विश्व कप में उन्होंने बहुत अच्छा खेल दिखाया। केवल एक मैच उनके अनुकूल नहीं रहा। एक खराब मैच से टीम का भविष्य तय नहीं किया जा सकता है। मेरा मानना है कि भारतीय टीम लंबे समय तक राज करेगी क्योंकि क्रिकेटरों को तैयार करने की प्रणाली बहुत अच्छी और अनुकूल है। हमारे समय में खराब फॉर्म के बावजूद खिलाड़ी को टीम में बनाए रखा जाता था क्योंकि उसकी जगह लेने के लिए कोई नया खिलाड़ी तैयार नहीं रहता था। अब हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में कप्तान के रूप में भारतीय कप्तान की जगह ले रहा है क्योंकि उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। यह रोहित के लिए अपमानजनक नहीं है बल्कि यह एक सोची समझी प्रक्रिया है।’’

Advertisement

भाषा-इनपुट से खबर 

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो