scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने दिलशान मदुशंका की जगह इस खिलाड़ी को किया शामिल, गुजरात टाइटंस को भी मिला मोहम्मद शमी का रिप्लेसमेंट

23 साल के श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका हाल ही में बांग्लादेश में एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गए थे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 20, 2024 21:55 IST
ipl 2024  मुंबई इंडियंस ने दिलशान मदुशंका की जगह इस खिलाड़ी को किया शामिल  गुजरात टाइटंस को भी मिला मोहम्मद शमी का रिप्लेसमेंट
मोहम्मद शमी, संदीप वारियर, दिलशान मदुशंका और क्वेना मफाका।
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने बुधवार 20 मार्च 2024 को आईपीएल के 17वें सीजन के लिए चोटिल श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका के प्रतिस्थापन के रूप में अनकैप्ड साउथ अफ्रीकी मीडियम पेसर क्वेना मफाका को नामित किया। 23 साल के श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को बांग्लादेश में हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में हैमस्ट्रिंग खिंच गई थी। उस वनडे सीरीज में श्रीलंका को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में मुंबई इंडियंस ने दिलशान मदुशंका को 4.6 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था। दिलशान मदुशंका 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चमके थे और उन्होंने नौ मुकाबलों में 21 विकेट लिए थे। साउथ अफ्रीका के क्वेना मफाका ने अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, लेकिन 17 साल के इस गेंदबाज ने अंडर 19 विश्व कप में 9.71 के औसत से 21 विकेट लिए थे।

Advertisement

क्वेना मफाका को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड क्वेना मफाका से काफी प्रभावित हैं। क्वेना मफाका पिछले साल साउथ अफ्रीका ए और साउथ अफ्रीका इमर्जिंग टीम के लिए खेल चुके हैं। क्वेना मफाका को पार्ल रॉयल्स ने SA20 2023-24 के लिए चुना था। हालांकि, उन्हें टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला।

टी20 क्रिकेट में मफाका के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक 9 मैच में 6.71 की इकॉनमी से 13 विकेट लिए। इसमें एक बार पारी में 4 विकेट भी शामिल हैं। मुंबई इंडियंस की ओर से जारी बयान में कहा गया, मफाका पहले से ही पेस पैदा करने में सक्षम हैं। उनके पास बाउंसर डालने की कला है। मैदान पर उनका यह कौशल बल्लेबाजों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

15 साल की उम्र में ही खेल लिया था अंडर-19 विश्व कप

बयान में यह भी कहा गया, उन्होंने 15 साल की उम्र में साउथ अफ्रीका U19 टीम के लिए डेब्यू किया। वह अब तक दो U19 विश्व कप खेल चुके हैं। वह 140 किमी प्रति घंटे की गति को छूने में सक्षम हैं। इस साल की शुरुआत में U19 विश्व कप में डेथ ओवर्स में उनकी बॉलिंग और यॉर्कर भी असाधारण थे। वह विश्व क्रिकेट के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों लसित मलिंगा (गेंदबाजी कोच) और जसप्रीत बुमराह के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करेंगे।

Advertisement

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में अपना शुरुआती मैच नए कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में पिछले सीजन की उपविजेता गुजरात टाइटंस के खिलाफ 24 मार्च को अहमदाबाद में खेलेगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो