scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चेन्नई सुपर किंग्स से कोलकाता नाइट राइडर्स तक: इन 5 टीमों के 7 खिलाड़ी हो चुके हैं अब तक IPL 2024 से बाहर

यहां उन खिलाड़ियों की पूरी सूची है जो आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं या किन्हीं कारणों से टूर्नामेंट से हट गए हैं। आईपीएल 2024 का 17वां संस्करण 22 मार्च से शुरू होगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
March 13, 2024 12:13 IST
चेन्नई सुपर किंग्स से कोलकाता नाइट राइडर्स तक  इन 5 टीमों के 7 खिलाड़ी हो चुके हैं अब तक ipl 2024 से बाहर
इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 संस्करण से खिलाड़ियों के बाहर होने की बाद करें तो भारत के दो गेंदबाज शामिल हैं। (सोर्स- एएनआई)
Advertisement

Indian Premier League 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2024 संस्करण में दो सप्ताह से भी कम समय बचा है। सभी फ्रेंचाइजीस में कई तरह के इवेंट्स शुरू हो गए हैं। जैसे टीम बिल्डिंग और प्रैक्टिस सेशन। हालांकि, इस सब के बीच टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही 5 टीमों को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनके 7 खिलाड़ी चोट या व्यक्तिगत कारणों से हट गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 मार्च को बताया कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा भी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए अनुपलब्ध खिलाड़ियों और उनके प्रतिस्थापनों की सूची इस प्रकार है

गुजरात टाइटंस

मोहम्मद शमी: आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को 2023 वनडे विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर होना पड़ा। शमी की हाल ही में लंदन में सर्जरी हुई है। गुजरात टाइटंस ने अब तक उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

Advertisement

मैथ्यू वेड: ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज 21 से 25 मार्च तक तस्मानिया के लिए शेफील्ड शील्ड फाइनल खेलने का फैसला करने के बाद 25 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स का गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच मिस करेंगे। वह दूसरा मैच (27 मार्च) भी मिस कर सकते हैं।

लखनऊ सुपर जाइंट्स

मार्क वुड: ईसीबी (इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड) ने टी20 विश्व कप और इंग्लैंड की घरेलू सीरीज से पहले वर्कलोड को मैनेज करने के लिए मार्क वुड को आईपीएल में खेलने के लिए NOC नहीं दी। उनके स्थान पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को टीम में शामिल किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स

प्रसिद्ध कृष्णा: फरवरी में अपने क्वाड्रिसेप्स की सर्जरी के बाद भारत का यह तेज गेंदबाज लगातार दूसरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गया है। प्रसिद्ध कृष्णा को रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लग गई थी। टीम ने उनके रिप्लेसमेंट का अब तक ऐलान नहीं किया है।

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स

जेसन रॉय: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी जगह वर्तमान में आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज इंग्लैंड के फिल साल्ट को टीम में शामिल किया है।

Advertisement

गस एटकिंसन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने अपने पहले आईपीएल सीजन से नाम वापस ले लिया, क्योंकि ईसीबी ने उनके वर्कलोड को मैनेज प्रबंधित) करने के लिए उन्हें IPL 2024 में खेलने की मंजूरी नहीं दी। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा को एटकिंसन के स्थान पर शामिल किया गया।

चेन्नई सुपर किंग्स

डेवोन कॉनवे: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज की हाल ही में अंगूठे की चोट की सर्जरी हुई है। उनके आठ सप्ताह तक बाहर रहने की उम्मीद है। चेन्नई सुपर किंग्स ने डेवोन कॉनवे ने अब तक उनके रिप्लेसमेंट को लेकर भी कोई घोषणा नहीं की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो