scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स के हीरो को लगी चपत, हर्षित राणा की कटी 60 प्रतिशत मैच फीस

हर्षित राणा ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.5 के तहत लेवल 1 की दो बार गलतियां की। उन पर इसके लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 23:46 IST
ipl 2024  कोलकाता नाइट राइडर्स के हीरो को लगी चपत  हर्षित राणा की कटी 60 प्रतिशत मैच फीस
कोलकाता नाइट राइडर्स की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 के मैच में जीत के बाद मिशेल स्टार्क और अन्य साथियों के साथ जश्न मनाते हुए हर्षित राणा। (फोटो - PTI)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने तेज गेंदबाज हर्षित राणा की शानदार गेंदबाजी के बदौलत शनिवार (24 मार्च) को कोलकाता के ईडन गार्डन में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हरा दिया। केकेआर के हीरो को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

राणा ने मैच के अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव करते हुए केवल आठ रन दिए और दो विकेट लेकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। राणा ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.5 के तहत लेवल 1 की दो गलतियां कीं। उन पर दो संबंधित गलतियों के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। राणा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली। कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

Advertisement

मंयक को फ्लाइंग किस दिया

हर्षित ने 20वें ओवर में शानदार गेंदबाजी। वह मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद बल्लेबाजों के साथ कई बार उलझे। उन्होंने मंयक अग्रवाल और अंतिम ओवर में हेनरिक क्लासेन को आउट करने के बाद ऐसे सेलिब्रेशन किया कि उनपर जुर्माना लगा। राणा को पावरप्ले में पिछले ओवर में एक छक्का और चौता लगा था। उन्होंने मंयक अग्रवाल को आउट करके उनकी अभिषेक शर्मा के साथ 60 रन की साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने मंयक को फ्लाइंग किस दिया। अग्रवाल ने भी पवेलियन जाते समय राणा को घूरकर देखा।

सुनील गावस्कर ने हर्षित राणा की आलोचना की

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस तरह के सेलिब्रेशन के लिए हर्षित राणा की आलोचना की। उन्होंने कहा, "उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। जब वह उन्हें छक्के मार रहे था तो क्या बल्लेबाज ने उनके साथ ऐसा कुछ किया? इन हरकतों के बिना भी क्रिकेट खेला जा सकता है। मैं समझता हूं यह टेलीविजन का युग है। अपने साथियों के साथ जश्न मनाएं, लेकिन विपक्षी खिलाड़ी के सामने ऐसी हरकत करने की जरूरत नहीं है।"

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो