scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: प्रसिद्ध कृष्णा की जगह राजस्थान की टीम में इनकी हुई एंट्री, मुजीब की जगह KKR में अल्लाह गजनफर हुए शामिल

आईपीएल 2024 के बीच में केकेआर और राजस्थान की टीम ने अपने दल में एक-एक बदलाव किए।
Written by: sanjay savern
Updated: March 28, 2024 20:35 IST
ipl 2024  प्रसिद्ध कृष्णा की जगह राजस्थान की टीम में इनकी हुई एंट्री  मुजीब की जगह kkr में अल्लाह गजनफर हुए शामिल
KKR Team (Source- AP Photo)
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल 2024 के सीजन की शुरुआत हो चुकी है और इस लीग के बीच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने-अपने दल में एक बदलाव किया है। केकेआर ने अपनी टीम के गेंदबाज मुजीब उर रहमान की जगह 19 साल के अफगानिस्तान के स्पिनर अल्लाह गजनफर को शामिल किया है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में अब प्रसिद्ध कृष्णा का साथ नहीं मिल पाएगा और इस टीम ने उनकी जगह अपने साथ साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज को जोड़ा है।

अल्लाह गजनफर केकेआर में हुए शामिल

मुजीब उर रहमान आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह कोलकाता की टीम ने 16 साल के अफगानिस्तान के स्पिनर अल्लाह गजनफर को अपनी टीम में शामिल किया है जो दाएं हाथ के स्पिनर हैं। गजनफर ने अब तक अपने करियर में सिर्फ 3 टी20 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 5 विकेट लिए हैं जबकि अफगानिस्तान के लिए उन्होंने अब तक कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। अफगानिस्तान के लिए उन्होंने 2 वनडे खेले जिसमें उन्हें कोई विकेट नहीं मिला है।

Advertisement

केशव महाराज राजस्थान की टीम में हुए शामिल

राजस्थान के लिए इस सीजन में अब प्रसिद्ध कृष्णा नहीं खेलेंगे और उनकी जगह इस टीम ने अपने साथ 34 साल के साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ स्पिनर केशव महाराज जोड़ा है। केशव महाराज ने अपने करियर में अब तक कुल 159 टी20 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 130 विकेट लिए हैं जबकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 27 टी20 इंटरनेशनल मैच में कुल 24 विकेट झटके हैं।

आईपीएल 2024 में कोलकाता की टीम

फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा, मनीष पांडे, वैभव अरोड़ा, अंगकृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज, श्रीकर भरत, अल्लाह गजनफर, अनुकूल रॉय, चेतन सकारिया, शेरफेन रदरफोर्ड, दुशमंथा चमीरा, साकिब हुसैन।

Advertisement

आईपीएल 2024 में राजस्थान की टीम

Advertisement

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान, रोवमैन पॉवेल, नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियान, शुभम दुबे, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, टॉम कोहलर-कैडमोर, केशव महाराज, डोनोवन फरेरा, आबिद मुश्ताक, कुणाल सिंह राठौड़।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो