scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

GT vs MI IPL 2024 Pitch Report, Weather: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात और मुंबई की भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

GT vs MI IPL 2024 Narendra Modi Ahmedabad Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस दोनों 24 मार्च को अपना-अपना पहला मैच खेलेंगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 24, 2024 17:09 IST
gt vs mi ipl 2024 pitch report  weather  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात और मुंबई की भिड़ंत  जानें कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज
GT vs MI IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस मैच पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट।
Advertisement

GT vs MI IPL 2024 Narendra Modi Ahmedabad Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match: आईपीएल 2024 के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस 24 मार्च की शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। इस लेख में पता लगाते हैं कि क्या मौसम मैच पूरा होने की इजाजत देगा?

IPL 2024 GT vs MI Live Cricket Score: Watch Here

Advertisement

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में हाई स्कोरिंग मैदान के रूप में जाना जाता है। गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस मैच में इस्तेमाल की जाने वाली पिच की बात करें तो बल्लेबाजों को यहां खेलने में मजा आता है क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। मैच आगे बढ़ने के साथ पिच में बदलाव की संभावना नहीं है।

स्पिनर्स को बहुत कम या बिना किसी मदद के विकेट निकालने होंगे। तेज गेंदबाजों को कुछ सीम मूवमेंट और अतिरिक्त उछाल मिलता है,जो कई बार मददगार हो सकता है। शाम को ओस का बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। इसका मतलब है कि दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को ज्यादा नुकसान नहीं होगा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सबसे अच्छा फैसला होगा।

मौसम विभाग की मानें तो अहमदाबाद में साल के इस समय गर्म और आर्द्र मौसम होता है। ऐसे में मौसम गर्म होने की उम्मीद है। अहमदाबाद का तापमान पहले से ही 38 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच चुका है। चूंकि, गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस का मैच रात में खेला जाना है इसके बावजूद तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

Advertisement

बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। हालांकि, 28 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की बात कही गई है। कुल मिलाकर, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच मैच पर मौसम की मार पड़ने की आशंका शून्य है और पूरे 40 ओवर के दौरान मौसम अनुकूल रहेगा।

Advertisement

इन बातों का भी रखना होगा ध्यान

रोहित शर्मा अपनी पिछली 30 आईपीएल पारियों में 20 बार पावरप्ले में आउट हुए हैं। आईपीएल 2023 में बीच के ओवरों में मुंबई इंडियंस का औसतन स्कोर 9.1 रहा। इसका मुख्य कारण सूर्यकुमार यादव रहे। उन्होंने मध्यक्रम के दौरान 183 रन बनाए थे।

क्या उनकी अनुपस्थिति में कोई और इसकी बराबरी कर सकता है? गुजरात टाइटंस ने पिछले सीजन में 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार के खिलाफ 156 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जो किसी भी अन्य टीम के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो