scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: इरफान पठान के बाद मोहम्मद शमी के निशाने पर हार्दिक पंड्या, धोनी से मुंबई इंडियंस के कप्तान की तुलना पर कही बड़ी बात

हार्दिक पंड्या की महेंद्र सिंह धोनी से तुलना पर मोहम्मद शमी ने कहा कि धोनी तो धोनी हैं। आप किसी और की बराबरी नहीं कर सकते। हर किसी की मानसिकता अलग-अलग होती है, चाहे वह धोनी हों या कोहली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 23:47 IST
ipl 2024  इरफान पठान के बाद मोहम्मद शमी के निशाने पर हार्दिक पंड्या  धोनी से मुंबई इंडियंस के कप्तान की तुलना पर कही बड़ी बात
मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या। (Express photo by Nirmal Harindran)
Advertisement

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सिर्फ प्रशंसक ही नहीं क्रिकेट जगत से जुड़े लोग भी मुंबई इंडियंस (MI) के लिए बतौर कप्तान पहले मैच में हार्दिक पंड्या की रणनीति नाखुश दिखे। मुंबई ने रविवार को आईपीएल 2024 का अपना पहला मैच गंवा दिया। हार्दिक पूर्व टीम गुजरात टाइटंस (GT) ने उसे हरा दिया। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान से लेकर भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद शमी ने हार्दिक की कप्तानी पर अपनी राय दी है। उन्होंने बताया है कि पंड्या से क्या गलती हुई है।

मोहम्मद शमी से कप्तान के रूप में हार्दिक और दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के बीच तुलना को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि आप किसी और से मुकाबला नहीं कर सकते। इरफान पठान की तरह शमी ने भी कहा कि हार्दिक पंड्या ने टिम डेविड को ऊपर भेजकर गलती की। शमी ने क्रिकबज पर कहा, " धोनी तो धोनी हैं। आप किसी और की बराबरी नहीं कर सकते। हर किसी की मानसिकता अलग-अलग होती है, चाहे वह धोनी हों या कोहली। आपको मैच में अपने कौशल पर भरोसा रखना चाहिए। आपने पिछले दो सीजन में नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी की। आप उस पोजिशन पर खेलने के बारे में जानते हैं। आप अधिक से अधिक नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन नंबर 7 पर नहीं।"

Advertisement

इरफान पठान ने भी साधा निशाना

भारत के पूर्व ऑलराउंंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने भी मुंबई इंडियंस के नए कप्तान पर निशाना साधा। पठान ने कहा कि मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान के तौर पर पहले मैच मे हार्दिक ने दो गलतियां कीं। जसप्रीत बुमराह को नई गेंद न देना। खुद से पहले टिम डेविड को प्रमोट करके भी गलती की। हार्दिक ने नई गेंद से दो ओवर फेंके और मुंबई इंडियंस के कप्तान ने अपने पहले दो ओवरों में 20 रन दिए।

राशिद का सामना नहीं करना चाहते थे हार्दिक पंड्या

पठान ने कहा, " हार्दिक पंड्या ने मैच में बड़ी गलतियां कीं। पावरप्ले में उन्होंने 2 ओवर खुद फेंके, ये बड़ी गलती थी। वह थोड़ा देर से जसप्रीत बुमराह को आक्रमण पर लाए। जब वे चेज कर रहे थे, तो उन्होंने टिम डेविड को ऊपर भेजा। जब राशिद खान का एक ओवर बचा था तो उन्होंने टिम डेविड को भेजा। मुझे लगा कि लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेलने के बाद शायद हार्दिक पंड्या, राशिद खान का सामना नहीं करना चाहते हैं। ऐसा हो सकता है। मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि ड्रेसिंग रूम में एक अनुभवी भारतीय बल्लेबाज बैठा था और उसने राशिद के खिलाफ दबाव में एक विदेशी खिलाड़ी को भेजा।"

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो