scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CSK vs RCB: चेपक पर बल्लेबाजों को रन बनाने में छूटेंगे पसीने; यहां जानें सीएसके-आरसीबी मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम (चेपक) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से भिड़ेगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 23, 2024 11:06 IST
csk vs rcb  चेपक पर बल्लेबाजों को रन बनाने में छूटेंगे पसीने  यहां जानें सीएसके आरसीबी मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज
CSK vs RCB IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच की पिच और वेदर रिपोर्ट।
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के ब्लॉकबस्टर ओपनिंग मैच में विराट कोहली और एमएस धोनी आमने-सामने होंगे। आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच में रविंद्र जडेजा, ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डुप्लेसिस और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

दोनों टीमें टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत का लक्ष्य रखेंगी। हालांकि, चेपक पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। पिच की धीमी प्रकृति बेंगलुरु के तेजतर्रार बल्लेबाजों को परेशानी में डाल चुकी है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पिछले पांच में से चार मैच में जीत हासिल की है। सीएसके ने अपने आखिरी मुकाबले में आरसीबी को 8 रन से हराया था।

Advertisement

CSK vs RCB IPL 2024 Playing 11

MA Chidambaram Stadium, Chennai

एमए चिदंबरम स्टेडियम को चेपक स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। एमए चिदंबरम स्टेडियम आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह पिच उस शार्प टर्नर से अलग है जिसका इस्तेमाल पिछले महीने तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में किया गया था। चेपक की पिच का इतिहास देखें तो यह धीमी और स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार रही है।

CSK vs RCB Predicted Playing 11, IPL 2024 Live Updates

Advertisement

इस कारण एमए चिदंबरम स्टेडियम में बल्लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण काम है। स्पिनर्स के साथ-साथ विविधता लाने में माहिर गेंदबाज इस पिच पर अनुकूल परिस्थितियों का आसानी से फायदा उठाते हुए देखे गए हैं। आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के इतिहास में केवल चार बार चेपक स्टेडियम पर 210 से अधिक का स्कोर बन पाया है।

Advertisement

Chennai Weather Forecast Today Match

शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जब क्रिकेट का तमाशा शुरू होगा तो उम्मीद है कि मौसम मैदान पर प्रशसंकों के उत्साह को बढ़ाएगा। गुरुवार को हल्की आंधी और बारिश के पूर्वानुमान के बाद मैच के दिन साफ और धूप की भविष्यवाणी की गई है। मैच के दौरान चेन्नई का तापमान 29 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। ह्यूमिडिटी का स्तर 75 प्रतिशत तक हो सकता है। मैच के दौरान चेन्नई में हवा की गति 18 किमी/घंटा के करीब हो सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो