scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: चेज करना हो रहा मुश्किल, डेथ ओवर्स में कहर बरपा रहे भारतीय तेज गेंदबाज; ये पहले 5 मैचों का लेखा-जोखा

संदीप शर्मा और मोहित शर्मा ने बता दिया है कि राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेज आसान नहीं होने वाला है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: March 25, 2024 17:07 IST
ipl 2024  चेज करना हो रहा मुश्किल  डेथ ओवर्स में कहर बरपा रहे भारतीय तेज गेंदबाज  ये पहले 5 मैचों का लेखा जोखा
गुजरात ने मुंबई इंडियंस को हराया। (फोटो - PTI)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में 5 मैच हो गए हैं। 5 में से 3 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें जीती हैं। हर्षित राणा के बाद संदीप शर्मा और फिर मोहित शर्मा ने कहर बरपाया है। हर्षित राणा ने तो कोलकाता नाइट राइडर्स को हारा हुआ मैच जीता दिया। वहीं संदीप शर्मा और मोहित शर्मा ने पिछले साल भी डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी की थी। इस साल भी पहले मैच में ऐसा देखने को मिला है।

चेपक में खेले गए आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने चेज करते हुए बड़े आराम से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट हरा दिया था। इसके बाद चंड़ीगढ़ के मुल्लापुर में बने नए स्टेडियम में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया। कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ईडन गार्डंस में खेला गया मैच एक मात्र मुकाबला जिसमें दोनों पारियों में 200 से ज्यादा रन बने। इस मैच के अलावा किसी में ऐसा नहीं हुआ।

Advertisement

हर्षित राणा ने मिचेल स्टार्क के 26 रन पीटने के बाद 13 रन डिफेंड किए

इस हाई स्कोरिंग थ्रिलर मैच में हर्षित राणा ने मिचेल स्टार्क के 19वें ओवर में 26 रन पीटने के बाद 13 रन डिफेंड किए। इसमें भी वह पहली 2 गेंदों पर 7 रन दे चुके थे। इसके बाद उन्होंने हेनरिक क्लासेन और शाहबाज अहमद को आउट कर दिया। लखनऊ और राजस्थान के बीच मैच में संदीप शर्मा की शानदार गेंदबाजी का निकोल्स पूरन जैसे बल्लेबाज के पास जवाब नहीं था। लखनऊ को एक समय 4 ओवर में 49 रन चाहिए थे। केएल राहुल अर्धशतक और पूरन 46 रन बनाकर क्रीज पर थे, लेकिन संदीप शर्मा ने राजस्थान को जीत दिला दी।

संदीप शर्मा के बाद मोहित शर्मा चमके

संदीप शर्मा ने 15 वें ओवर में गेंदबाजी की शुरुआत की। इसके बाद 17 और 19वां ओवर किया। डेथ ओवर में 3 ओवर करना और 22 रन देना बताता है कि राजस्थान के खिलाफ चेज आसान नहीं होगा। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच मैच तो नाटकीय अंदाज में बदला। मुंबई की टीम को एक समय 36 गेंद पर 48 रन चाहिए थे। उसके पास 7 विकेट थे, लेकिन मोहित शर्मा ने मुंबई के बल्लेबाजों की एक न चलने दी। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। मोहित शर्मा ने 12वें ओवर में गेंदबाजी की शुरुआत। 18वें ओवर में जब उनका स्पेल खत्म हुआ तब मुंबई को 2 ओवर में 27 रन चाहिए थे। मोहित के बाद स्पेंसर जॉनसन और उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो