scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

GT vs MI IPL 2024: मुंबई इंडियंस को खलेगी सूर्या की कमी, गुजरात टाइटंस में उमेश भर पाएंगे शमी की जगह? ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 01, 2024 13:04 IST
gt vs mi ipl 2024  मुंबई इंडियंस को खलेगी सूर्या की कमी  गुजरात टाइटंस में उमेश भर पाएंगे शमी की जगह  ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
Gujarat Titans vs Mumbai Indians Playing 11: गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन।
Advertisement

GT vs MI IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के पांचवें मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस रविवार 24 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने शुरुआती मुकाबले में एक बार की विजेता गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। आईपीएल 2024 में दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला है।

जैसी उम्मीद थी कि दोनों तरफ से कुछ स्टार नामों के बावजूद हार्दिक पंड्या इस मुकाबले में मुख्य भूमिका निभाएंगे। टूर्नामेंट में दो नए कप्तानों के साथ उतरने वाली दोनों टीमें विजयी नोट पर अभियान शुरू करने की उम्मीद कर रही होंगी। जिन परिस्थितियों में हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाली थी, वैसे में यह बात विशेष रूप से उनके लिए ज्यादा सच है।

Advertisement

शुभमन गिल पर भले ही हार्दिक जितना दबाव न हो, लेकिन उन्हें भी अपने पूर्व कप्तान की सफलता की उम्मीदों से जूझना होगा। शुभमन गिल के पास नेतृत्व का बहुत कम अनुभव है। शुभमन गिल ने केवल दो टी20 में अपने राज्य पंजाब का नेतृत्व किया है। ऐसे में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या गुजरात टाइटंस सेटअप में एक और नवोदित कप्तान उड़ान भरेगा?

आइए एक नजर डालते हैं गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन पर

मोहम्मद शमी की भरपाई करेंगे उमेश यादव?

हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस के लिए एक बड़ी क्षति हो सकते हैं। गुजरात टाइटंस उनकी जगह अजमतुल्लाह उमरजई को लाया है। हालांकि, मोहम्मद शमी के एकमात्र विकल्प के रूप में उमेश यादव हैं। हो सकता है कि वह शमी के स्तर के नहीं हों, लेकिन नई गेंद से जब स्विंग कराने की बात आती है तो वह बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

मुंबई इंडियंस को खल सकती है सूर्यकुमार यादव की कम

पहले मैच में मुंबई इंडियंस के लिए मध्यक्रम के करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का रिप्लेसमेंट ढूंढ़ना मुश्किल होगा। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से विपक्षी टीम के खिलाफ जीत हासिल करने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। मुंबई इंडियंस की टीम में विष्णु विनोद संभावित रिप्लेसमेंट हैं। यदि उनका दिन होगा तो वह गेंद को लंबे समय तक हिट कर सकते हैं।

Advertisement

हार्दिक पंड्या किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे?

हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं हैं। ऐसे में टीम के लिए उनकी भूमिका बतौर खिलाड़ी उतनी ही महत्वपूर्ण होगी जितनी कप्तानी में होगी। देखने वाली बात यह होगी कि वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। वह इस नंबर पर काफी सफल भी रहे। हालांकि, उससे पहले जब वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे तो वह मध्यक्रम में आते थे और बाद में गेंदबाजी करते थे।

Advertisement

ये है गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन (संभवित)

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन। इम्पैक्ट प्लेयर: अभिनव मनोहर।

मुंबई इंडियंस की संभवित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल। इम्पैक्ट प्लेयर: विष्णु विनोद।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो