scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में दिल्ली के लिए क्यों नहीं की ओपनिंग, आगे भी राह मुश्किल; गांगुली ने बताया कारण

दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट गांगुली ने कुछ ऐसी बातें कही जिसके बाद लगता है कि पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करने का मौका मिले इसकी संभावना कम है।
Written by: खेल डेस्‍क
March 28, 2024 17:15 IST
ipl 2024  पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में दिल्ली के लिए क्यों नहीं की ओपनिंग  आगे भी राह मुश्किल  गांगुली ने बताया कारण
Prithvi Shaw (Source- AP Photo)
Advertisement

DC vs RR IPL 2024: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था, लेकिन इस मैच में ऋषभ पंत की टीम को 4 विकेट से हार मिली थी। इस मैच में दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ ने ओपनिंग नहीं की थी और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर के साथ मिचेल मार्श ने पारी की शुरुआत की थी। अब टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने बताया कि आखिर टीम मैनेजमेंट ने पृथ्वी शॉ से ओपन क्यों नहीं कराया था।

पृथ्वी के लिए इस बार रहा नहीं है आसान

दिल्ली की टीम को इस लीग का अपना दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है और इस मुकाबले से ठीक पहले गांगुली ने पृथ्वी शॉ के बारे में बात करते हुए कहा कि वह ओपनर हैं और शुरुआती मुकाबले में हमने मार्श और वॉर्नर के साथ जाने का फैसला किया और रिकी भुई मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं, इसलिए वो अलग-अलग क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं। हमारा ओपनिंक कांबिनेशन अलग तरह का है और दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन किया है और एक साथ अच्छा प्रदर्शन भी किया है इस वजह से हमने पृथ्वी से ओपनिंग करवाने की जगह इन दोनों से ओपन करवाने का फैसला किया।

Advertisement

गांगुली ने आगे कहा कि ईमानदारी से अगर मैं कहूं तो हमें कैंप ने पृथ्वी शॉ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई। दुर्भाग्य से वह लंबे समय तक घायल रहे और उसके बाद वो नॉर्थम्पटनशायर के लिए काउंटी खेलने इंग्लैंड गए, जहां उन्होंने असाधारण रूप से अच्छा खेला और उनके घुटने के लिगामेंट में चोट लग गई। फरवरी तक हमें उनके बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं था और फिटनेस हासिल करने के बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी खेली। मुझे याद है हमने उनके साथ चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर किया था और इसके बाद एनसीए ने उन्हें फिट घोषित कर दिया और वह रणजी खेलने चले गए। आप किसी को भी रणजी ट्रॉफी से हटाकर आईपीएल कैंप में नहीं डाल सकते।

गांगुली ने आगे कहा कि पृथ्वी शॉ रणजी में मुंबई के लिए खेल रहे थे और उनकी टीम ने फाइनल जीता था और वह 14 मार्च तक टीम के साथ थे और फिर दिल्ली की कैंप में शामिल हुए। ईमानदारी से कहूं तो हमें पृथ्वी के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका ही नहीं मिल पाया। हमने रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, इशांत शर्मा, खलील, अभिषेक पोरेल जैसे खिलाड़ियों के साथ काम किया, लेकिन शॉ के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाए। गांगुली ने जिस तरह की बातें कही उससे लगता है कि इस सीजन में पृथ्वी शॉ दिल्ली के लिए ओपन करें इसकी संभावना कम ही नजर आती है। वैसे पृथ्वी ने पिछले सीजन में यानी आईपीएल 2023 में 8 मैचों में 14 से भी कम की औसत से सिर्फ 106 रन बनाए थे और फिर टीम ने उन्हें ड्रॉप कर दिया था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो