scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

DC vs LSG IPL 2024 Pitch Report, Weather: अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली-लखनऊ की भिड़ंत, पढ़ें पिच और वेदर रिपोर्ट

DC vs LSG IPL 2024 Arun Jaitley Stadium Pitch Report And Weather Forecast Today Match In Hindi: आईपीएल 2024 का 64वां मैच 14 मई को दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच है। यहां अरुण जेटली स्टेडियम की पिच और दिल्ली के मौसम के बारे में जान सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: May 14, 2024 13:11 IST
dc vs lsg ipl 2024 pitch report  weather  अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली लखनऊ की भिड़ंत  पढ़ें पिच और वेदर रिपोर्ट
DC vs LSG IPL 2024 Pitch Report, Weather Report: दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट
Advertisement

DC vs LSG IPL 2024 Arun Jaitley Stadium Pitch Report And Delhi Weather Forecast Today Match: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) 14 मई को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) से खेलेगी। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 13 में से 6 मैच जीते हैं।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने का मौका पाने के लिए यह मैच बड़े अंतर से जीतना होगा। ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले 5 में से 3 मैच में जीत हासिल की है। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 12 में से 6 मैच जीते हैं। यदि वह अगले दो मैच जीतती है तो केएल राहुल की बिग्रेड संभवतः क्वालिफाई कर लेगी। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पिछले 5 में से 2 मैच में जीत हासिल की है।

Advertisement

DC vs LSG Head To Head Records

दिल्ली और लखनऊ ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ चार आईपीएल मैच खेले हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने एक जीता है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने तीन जीते हैं। लखनऊ के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का अब तक का उच्चतम स्कोर 189 रन है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स का उच्चतम स्कोर 195 रन है।

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स आखिरी बार इसी साल 12 अप्रैल को एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। उस मैच में दिल्ली के कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच जीता था। दिल्ली कैपिटल्स ने यह मैच छह विकेट से जीत लिया।

IPL Stats In Arun Jaitley Stadium Pitch Report

खेले गए मैच: 88
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 41
बाद में बैटिंग करते हुए जीते गए मैच: 46
पहली पारी का औसत कुल: 166.51
रन औसत प्रति ओवर: 8.49
रन औसत प्रति विकेट: 27.43
रिकॉर्ड कुल उच्चतम स्कोर: 266/7 (आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया)
रिकॉर्ड कुल न्यूनतम स्कोर: 83/10 (आईपीएल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया)

Advertisement

Arun Jaitley Stadium Pitch Report

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है। यह ड्राई है। इस स्टेडियम की बाउंड्री भी छोटी हैं। इस कारण यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना और छक्के लगाना आसान हो जाता है। इस मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221/8 रन बनाए थे। राजस्थान रॉयल्स की पारी 20 ओवर में 201/8 पर समाप्त हुई थी।

Advertisement

उम्मीद की जा सकती है कि दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले में परिस्थितियां दोनों टीमों के लिए बराबर होंगी। पिच से कुछ हद तक स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनती है। टॉस जीतने वाली टीम का लक्ष्य बड़ा स्कोर खड़ा कर उसका प्रभावी ढंग से बचाव करना होता है।

Delhi Weather Forecast For Today Match

मई में दिल्ली में गर्म तापमान आता है। पारा लगभग 25 से 39 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहता है। मई में दिल्ली के तापमान में आर्द्रता का उच्च स्तर होने के साथ-साथ प्रतिदिन लगभग 14 घंटे धूप रहती है। पिछले शुक्रवार को दिल्ली में इस सीजन की पहली तेज धूल भरी आंधी आई थी। 80 किमी प्रति घंटे से अधिक की तेज हवाओं के कारण पेड़ उखड़ गए और यातायात बाधित हुआ।

तेज हवाओं और कम दृश्यता के कारण उड़ानें बाधित हुईं और उड़ानें बदलनी पड़ीं थीं। AccuWeather के अनुसार, नई दिल्ली में 14 मई को तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा, लेकिन आर्द्रता का स्तर कम (लगभग 18%) होने के कारण गर्मी का अहसास थोड़ा कम होगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो