scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई पहुंचे हो गए 16 दिन, थाला के दर्शन को तरस गए फैंस

अभ्यास सत्र में भी धोनी को बल्लेबाजी करते देखना चेन्नई के प्रशंसकों के लिए एक भावुक अनुभव है, लेकिन अतीत के विपरीत आईपीएल 2024 से पहले उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई है।
Written by: ईएनएस | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 18:21 IST
ipl 2024  महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई पहुंचे हो गए 16 दिन  थाला के दर्शन को तरस गए फैंस
चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी। (इंस्टाग्राम)
Advertisement

वेंकट कृष्णा बी। जब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्रैक्टिस सेशन के लिए 19 मार्च, मंगलवार शाम को आई तो अफवाह फैली कि आम लोगों के लिए एमए चिदंबरम स्टेडियम का गेट खुलेगा। इसके बाद लगभग 500-800 प्रशंसक वहां पहुंचे और गेट खुलने का बाहर इंतजार करते रहे। ऐसा ही मंजर बुधवार को भी देखने को मिला। स्टेडियम के गेट्स पर कम से कम 100 से अधिक प्रशंसकों को धैर्यपूर्वक इंतजार करते हुए देखा जा सकता था। वालजाह रोड पर कुछ लोग स्टेडियम में झांकने की कोशिश रहे थे। यह सबकुछ केवल थाला यानी महेंद्र सिंह धोनी के एक झलक के लिए हो रहा था।

धोनी को चेन्नई आए 16 दिन हो गए हैं। प्रशंसकों को अभी तक 'थाला का दर्शन' नहीं हुआ है, जो हर सीजन में होता है। 2018 सीजन के बाद से चेन्नई सुपर किंग्स अपने प्री-सीजन में एक दिन प्रशंसकों के लिए स्टेडियम खोला जाता था है। ऐसा तब होता है जब सेंटर-विकेट पर नेट सेशन या अभ्यास मैच होता है। ये क्लिप देशभर में वायरल होती हैं। शेष भारत न केवल धोनी को देखने के लिए क्लिक करता है बल्कि यह जानने के लिए भी क्लिक करता है कि चेन्नई उनसे कितना प्यार करता है। हालांकि, इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के बीच पहले मैच से पहले 'थाला दर्शन' का अवसर नहीं मिला।

Advertisement

IPL पर Quiz खेलने के लिए क्लिक करें

I

देरी क्यों?

सीएसके का प्री-सीजन कैंप 4 मार्च को शुरू हुआ। शुरुआत में आईपीएल शुरू होने से एक सप्ताह पहले स्टैंड को जनता के लिए खोलने की योजना थी क्योंकि तब तक उनकी पूरी स्टार कास्ट टीम से जुड़ गई होती, लेकिन आम चुनाव नजदीक होने के कारण फ्रेंचाइजी को स्टैंड खोलने के लिए स्थानीय पुलिस से मंजूरी नहीं मिल सकी। यहां तक कि धोनी भी नेट्स पर ऐसी जरूरतों का ध्यान रखते हैं। इसके अलावा चेपक में शुक्रवार को आईपीएल उद्घाटन समारोह भी आयोजित होना है। इस वजह से स्टेडियम परिसर के अंदर काफी काम हो रहा है।

Advertisement

पुलिस की अनुमति क्यों अनिवार्य है?

लगभग 3,000-5000 प्रशंसकों के आने की उम्मीद के साथ भीड़ को प्रबंधित करने के लिए पुलिस से अनुमति लेना अनिवार्य है। भीड़ को प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों के अलावा, खिलाड़ियों के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल भी लागू है।

Advertisement

तो प्रशंसक दर्शन नहीं?

कई प्रशंसकों द्वारा टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी की शिकायत के साथ अभ्यास सत्र के दौरान धोनी को लाइव देखने का ट्रेंड बन गया है। जानकारी के अनुसार पहले मैच के बाद या 19 अप्रैल को चुनाव के बाद फ्रेंचाइजी आवश्यक अनुमति प्राप्त करने के बाद अपनी परंपरा पर कायम रहेगी।

ब्लैक टिकट

हालांकि, फ्रैंचाइजी अब ओवर-द-काउंटर बिक्री से आगे बढ़ गई है। सभी टिकट केवल ऑनलाइन बेचे जाते हैं, फिर भी लोगों के ज्यादा कीमतों पर टिकट बेचने के उदाहरण मौजूद हैं। पिछले सीजन में सबसे सस्ते टिकटों की कीमत 1,200 रुपये थी। इस बार यह 1700 रुपये है। अन्य स्टैंड्स के लिए टिकटों की कीमत क्रमश: 4,000, 4,500 और 7,500 रुपये तय की गई है। ब्लैक मार्केट में टिकट दोगुनी कीमत पर बेचे जा रहे हैं और प्रशंसक सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। बुधवार को सीएसके के पहले मैच के लिए नकली आईपीएल टिकट बेचने के लिए एक नकली वेबसाइट बनाई गई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो